UPTET 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख घोषित, परीक्षा नियामक प्राधिकरण ने जारी किया पूरा कार्यक्रम

UPTET 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख घोषित, परीक्षा नियामक प्राधिकरण ने जारी किया पूरा कार्यक्रम

Iftekhar Ahmed | Publish: Sep, 16 2018 08:33:14 PM (IST) | Updated: Sep, 17 2018 04:26:25 PM (IST) Bulandshahr, Uttar Pradesh, India

परीक्षा नियामक प्राधिकारण ने UPTET 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि की घोषित, upbasiceduboard.gov.in पर उपलब्ध है कार्यक्रम की पूरी जानकारी

बुलंदशहर. UP-TET-2018 यानी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 सितंबर से शुरू हो जाएगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारण के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने शनिवार को UP-TET-2018 का पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया। UPTET-2018 परीक्षा चार नवंबर को होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारण के सचिव के मुताबिक 18 सितंबर से टीईटी के लिए ऑनलाइन पंजीकरण और शुल्क जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तारीख 4 अक्तूबर तय की गई है। ऑनलाइन आवेदन upbasiceduboard.gov.in पर उपलब्ध है। आवेदन शुल्क के लिए एचडीएफसी पेमेंट गेटवे का लिंक और ऑनलाइन आवेदन पत्र उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- Bank Recruitment 2018: इन सरकारी बैंकों में बैहतरीन सैलरी के साथ आई बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि पांच अक्तूबर तय की गई है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद आवेदन के प्रिंट लेने की अंतिम तिथि छह अक्तूबर है। हालांकि, परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव ने साफ कर दिया कि ऑनलाइन आवेदन में दर्ज प्रविष्टि में किसी प्रकार के संशोधन का अवसर नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें- ठगी के लिए बनाई कंपनी, सैलरी पर रखे गए लड़के-लड़कियां, जब हुआ खुलासा तो पुलिस भी रह गई सन्न

यह भी पढ़ें- RRB GROUP D EXAM 2018: ऐसे करें अपना-अपना Admit Card डाउनलोड

यहां करें ऑनलाइन आवेदन
अभ्यर्थी uptet 2018 ऑनलाइन आवेदन को सेव करने से पूर्व दर्ज प्रविष्टियों को अपने पास मौजूद डोक्यूमेंट आवश्य मिलान कर लें। इसके साथ ही आवेदन के बाद अभ्यर्थियों को इस बात की घोषणा करनी होगी कि मूल आवेदन का प्रिंट निकाल उन्होंने मूल अभिलेख से मिलान कर लिया है। इसके बाद अंतिम रूप से सेव होने के बाद आवेदन में संशोधन करने का कोई विकल्प नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- CM योगी ने प्रदेश के युवाओं को दी बड़ी सौगात, इस विभाग में आएगी 50 हजार नौकरियां

यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने बागपत और सहारनपुर को दी बड़ी सौगात, किया ऐसा ऐलान कि खुशी से झूम उठे लोग

 



 

Ad Block is Banned