script10 मिनट की बारिश में पूरा बुलंदशहर हो गया पानी-पानी | water logging in bulandshahar after heavy rain | Patrika News

10 मिनट की बारिश में पूरा बुलंदशहर हो गया पानी-पानी

locationबुलंदशहरPublished: Jul 05, 2018 07:01:19 pm

Submitted by:

Iftekhar

कलेक्ट्रेट और कचहरी में हुआ जल भराव

water logging

10 मिनट की बारिश में पूरा बुलंदशहर हो गया पानी-पानी

बुलंदशहर. जिले में गुरुवार को करीब 10 मिनट मूसलाधार बारिश हुई। इस वजह से कलेक्ट्रेट परिसर में पानी जमा हो गया। इतना ही नहीं अधिवक्ताओं के चेम्बरों के पास और दीवानी न्यायालय की पार्किंग में भी पानी जमा हो गया। कुछ ही देर तक हुई इस बारिश ने नगर पालिका के दावों की पोल खोलकर रख दी है। पानी की निकासी का कोई इंतज़ाम न होने की वजह से शहर में बारिश के घण्टों बाद भी ये पानी यूं ही भरा रहा, जिसकी वजह से खुर्जा नगर से भी कुछ ऐसी ही बानगी देखने को मिली। वहां भी नगर पालिका की लापरवाही का मंजर साफ नजर आ रहा था।

BIG BREAKING: भाजपा ने काटे इस क्षेत्र के 6 सिटिंग सांसदों के टिकट, मचा हड़कंप

पोटरी नगरी खुर्जा के प्रमुख बाजारों और कई मोहल्लों में भी जलभराव से आने जाने वालों को काफी तकलीफ का सामना करना पड़ा। काबिलेगौर है कि बारिश से ठीक पहले तेज आंधी और काले बादल आसमान में छा गए, जिसके बाद अंधेरा छा गया फिर तेज बारिश भी शुरू हो गई। बुलंदशहर में जिलेभर में हुई झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। वहीं, बाजार और मुहल्लों की बात करें तो दो अलग-अलग जगह गली-मोहल्लों में बारिश आने से पानी भर गया, जिससे लोगों को खासी दिक्कतें हुईं। एक बार फिर इस बारिश से दिन रात काम करने का दावा करने वाले जिले के अफसरों और कर्मचारियों के रवैय्ये की पोल खोल दी है।

बेटी ने मां को घर में कुछ यूं कर रखा था कैद, पत्रिका रिपोर्टर पहुंचा तो दिखा शर्मसार कर देने वाला नजारा

गौरतलब है कि धूलभरी आंधी के बाद जुलाई के पहले सप्ताह में पश्चिम उत्तर प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ ही बड़ी तबाही की चेतावनी जारी की गई थी। केन्द्रीय पृथ्वी और विज्ञान मंत्रालय ने ओक जुलाई से तीन जुलाई तक भारी बारिश से अतिभारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सहित कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, संतकबीर नगर और बस्ती में एक जुलाई से तीन जुलाई तक भारी बारिश की आशंका जताई गई थी। हालांकि, मानसून में हुई देरी की वजह से इन तीन दिनों तक कुछ खास वर्षा नहीं हुई।

यह भी पढ़ेंः मदरसों के लिए बड़ी खुशखबरीः योगी राज में बंद कराए गए 51 मदरसे फिर खुले

केन्द्रीय पृथ्वी एवं मंत्रालय की लखनऊ स्थित दफ्तर से अलर्ट जारी किया गया था। इस अलर्ट को देखते हुए राज्य शासन की ओर से प्रभावित होने वाले सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारी को एहतियातन व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के आदेश जारी कर दिए गए थे। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों में पश्चिमी इत्तर प्रदेश के मुरादाबाद,अमरोहा, मेरठ, बिजनौर, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर सहित गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, संतकबीर नगर, बस्ती, रामपुर, बरेली आदि जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो