script

बिजली गिरने से 53 मवेशियों की मौत

locationबूंदीPublished: Sep 24, 2021 07:26:04 pm

थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डोरा के राजस्व गांव कछालिया के मजरा ट्रक का झोपड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से माताजी के मन्दिर परिसर में बैठी लगभग 50 भेड़ बकरियों की मौत हो गई।

बिजली गिरने से 53 मवेशियों की मौत

बिजली गिरने से 53 मवेशियों की मौत

बिजली गिरने से 53 मवेशियों की मौत
ट्रक का झोपड़ा का मामला
डाबी. थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डोरा के राजस्व गांव कछालिया के मजरा ट्रक का झोपड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से माताजी के मन्दिर परिसर में बैठी लगभग 50 भेड़ बकरियों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर को क्षेत्र में हो रही तेज बारिश के दौरान ट्रक का झोपड़ा निवासी जगदीश बंजारा पुत्र रामलाल बंजारा व रामलाल बंजारा पुत्र हरला बंजारा की भेड़ बकरियां मन्दिर परिसर में बैठ गई। बारिश के दौरान मन्दिर पर आकाशीय बिजली गिरने से मन्दिर का गुम्बद क्षतिग्रस्त हो गया व परिसर में मौजूद लगभग 50 भेड़ बकरियों की मौत हो गई। वहीं पास ही मौजूद 3 बच्चे इसमें बाल बाल बच गए। ग्राम पंचायत डोरा सरपंच कांति बाई भील, ग्राम विकास अधिकारी प्रेषक कुमार, उपसरपंच मुकेश बंजारा, युवा नेता अर्पित भाट, पप्पू भाट, निर्मल बंजारा, रमेश बंजारा सहित अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे व जानकारी जुटाई। साथ ही सरकार से उचित मुआवजे की मांग की।
बिजली गिरने से हुई 3 मवेशियों की मौत
रामगंजबालाजी. डाबी थाना क्षेत्र के ट्रक का बाड़ा गांव में गुरुवार दोपहर को आकाशीय बिजली गिरने से तीन मवेशियों की मौत हो गई। कुंवारती निवासी रामकिशन गुर्जर ने बताया कि डोरा पंचायत के ट्रक का बाड़ा में भैसों की चराई के लिए पिछले 2 माह से वहीं रह रहे थे। दोपहर को अचानक बिजली गिरने से एक दुधारू भैंस ,एक पाडी, एक पाड़े की मौत हो गई। पीडि़त ने इसकी सूचना डाबी थाना पुलिस को दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो