scriptइन्द्रपुरिया गांव की बस्ती में पानी भरा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,of Indrapuria village,colony,water fi | Patrika News

इन्द्रपुरिया गांव की बस्ती में पानी भरा

locationबूंदीPublished: Aug 02, 2021 08:10:32 pm

उपखंड में 26 घंटे से चल रही बारिश ने बाढ़ के हालात बना दिए। मकानों की छतें टपकने लग गई। जनजीवन को प्रभावित कर दिया।

इन्द्रपुरिया गांव की बस्ती में पानी भरा

इन्द्रपुरिया गांव की बस्ती में पानी भरा

इन्द्रपुरिया गांव की बस्ती में पानी भरा
केशवरायपाटन. उपखंड में 26 घंटे से चल रही बारिश ने बाढ़ के हालात बना दिए। मकानों की छतें टपकने लग गई। जनजीवन को प्रभावित कर दिया। यहां पर शनिवार रात से बारिश शुरू हो गई थी जो रुक-रुककर रातभर चलती रही। लगातार पानी बरसने से खेत लबालब हो गए। बुढिय़ा गांव के स्कूल ने तलाई का रूप ले लिया। इन्द्रपुरिया गांव की बस्ती में पानी भर गया। गामछ राजीव गांधी सेवा केन्द्र परिसर पानी से लबालब भर गया।
पंचायत समिति सदस्य देवकिशन मीणा ने बताया कि जलोदा गांव के प्रवेश द्वार पर स्थित नाले में 3 फीट पानी होने से गांव का रास्ता बंद हो गया। पानी के दबाव से नाला क्षतिग्रस्त हो गया। गुडली के रामस्वरूप सुमन ने बताया कि सोयाबीन व उड़द की फसलें पानी में डूबे तीन दिन हो गए।
पंचायत ने की रहने की अस्थाई व्यवस्था
लाखेरी. उपखण्ड क्षेत्र में लगातार बारिश के बाद मकानों को नुकसान पहुंचने लग गया। गुहाटा रोड पर राम निवास मीना, हीरामनजी के पास हीरालाल गुर्जर, मांगीलाल गुर्जर, लक्ष्मीनाथ मंदिर के पास श्यामबिहारी मीणा, घासभैरू चौक के पास गिरिराज मेहरा का मकान ढह गया। कुछ घरों की दीवारें ढह गई। सखावदा ग्राम पंचायत के भांडगवार में धारा सिंह, रघुवीर गुर्जर के मकान धवस्त हो गए जिससे घरेलू सामान रखने की भी जगह नहीं बची। पंचायत ने उनके रहने की अस्थाई व्यवस्था की। इसी प्रकार गांव के चतुर्भुज मीणा का मकान ढह गया। गांधीपुरा में पट्टियों के स्टाक के पास रिहायशी बस्ती में मकानों के चारों ओर पानी भर गया।
तेज अंधड़ से सोलर पैनल उखड़े, पेड़ हुए धराशायी
हिण्डोली. बारिश के साथ चले तेज अंधड़ से पेड़ धराशायी हो गए। कुछ जगहों के सोलर पैनल उखड़ गए। विजयगढ़ के नेहडी की झोपडिय़ा में कमलेश गुर्जर के खेल में लगा सोलर पैनल की प्लेटें उखड़ कर क्षतिग्रस्त हो गई।
जिंदबाबा की बावड़ी की दीवार ढही
नोताडा. क्षेत्र में लगातार 30 घंटे की बारिश के बाद फिर से खेत जलमग्न हो गए। बनवारी बैरागी व मनोज बैरागी के मकान की दीवार ढह गई। खेडिया खाळ की पुलिया और पच्चीपला मेज नदी की पुलिया जलमग्न हो गए। देईखेडा में मेघा हाईवे के समीप स्थित पुराचीन जिंदबाबा की बावड़ी की दीवार धराशायी हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो