scriptनसबंदी के बाद गरीब परिवार को पांचवीं संतान की सताने लगी चिंता | Bundi news, Bundi rajasthan news, Sterilization,family,children,anxi | Patrika News
बूंदी

नसबंदी के बाद गरीब परिवार को पांचवीं संतान की सताने लगी चिंता

सादेड़ा गांव की महिला ने चार संतान के बाद बच्चों की रोकथाम के लिए अन्य महिलाओं के साथ बूंदी पहुंचकर नसबंदी ऑपरेशन करवाया था, लेकिन दो वर्ष पांच माह बाद महिला फिर गर्भवती हो गई।

बूंदीJul 21, 2019 / 09:37 pm

पंकज जोशी

Bundi news, Bundi rajasthan news, Sterilization,family,children,anxi

नसबंदी के बाद गरीब परिवार को पांचवीं संतान की सताने लगी चिंता

भण्डेड़ा.सादेड़ा गांव की महिला ने चार संतान के बाद बच्चों की रोकथाम के लिए अन्य महिलाओं के साथ बूंदी पहुंचकर नसबंदी ऑपरेशन करवाया था, लेकिन दो वर्ष पांच माह बाद महिला के फिर गर्भवती हो गई। इससे गरीब परिवार को चिंता सताने लगी है।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सादेड़ा निवासी महिला 35 वर्षीय सीमा बाई बैरवा ने बताया कि लगभग ढाई वर्ष पहले अपने पीहर दांता गांव मजदूरी करने गई थी। जहां पर गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के कहने से महिलाओं के समूह के साथ बूंदी पहुंचकर 2 फरवरी 2017 को नसबंदी ऑपरेशन करवाया था। ढाई वर्ष बाद पेट दर्द की शिकायत हुई तब पति धनपाल बैरवा ने बूंदी ले जाकर सोनोग्राफी जांच कराई। जिसमें उसे पांच माह का गर्भ होने की जानकारी सामने आई। बैरवा का कहना है कि तीन बेटे और एक बेटी पहले हैं। वृद्ध मां सहित परिवार में सात सदस्य मौजूद है। ऐसे में उसे आर्थिक सहायता दी जानी चाहिए।इधर, बांसी के चिकित्साधिकारी कौशल गोयल ने बताया कि जो शिकायत आई थी उसे उच्चाधिकारियों को भेज दिया।

Home / Bundi / नसबंदी के बाद गरीब परिवार को पांचवीं संतान की सताने लगी चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो