scriptफाइनेंस कंपनी पर चोरो ने बोला धावा तोड़े ताले, ले उड़े छह लाख, शातिर नकाबपोश बदमाशो ने दिया वारदात को अंजाम | Looted the doors and locks in late night at the finance ltd | Patrika News

फाइनेंस कंपनी पर चोरो ने बोला धावा तोड़े ताले, ले उड़े छह लाख, शातिर नकाबपोश बदमाशो ने दिया वारदात को अंजाम

locationबूंदीPublished: Dec 10, 2017 08:10:31 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

गोल्ड से भरी तिजोरी को किया तहस नहस,रातभर दौड़ती रही पुलिस, कुछ हाथ नहीं लगा

Looted the doors and locks in late night at the finance ltd

cctv footege chor


बंूदी. जिला मुख्यालय पर पुलिस की पुख्ता गश्त शनिवार रात को फिर फेल हो गई। शहर के बायपास रोड मुख्य सड़क पर स्थित बजाज फाइनेंस लिमिटेड में देर रात को दरवाजे व ताले तोड़कर घुसे चोर लगभग छह लाख रुपर लेकर फरार हो गए। सूचना पर बैंक कर्मचारी व पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए चोर निकल गए। पूरी रात पुलिस की गाडिय़ां इधर से उधर दौड़ती रही। रविवार शाम तक भी पुलिस के हाथ खाली रहे।
Read More: फायरिंग के दौरान कोर्ट परिसर में हाइटेंक हथियारों से लेस थे चार अपराधी-


सूत्रों के अनुसार शहर के बायपास रोड स्थित एक कॉम्पलेक्स में बजाज फाइनेंस लिमिटेड का कार्यालय है। उक्त भवन में पीछे के चैनल गेट का ताला तोड़कर तीन नकाबपोश युवक भीतर घुसे। सीढिय़ां चढ़कर ऊपर पहुंचे, जहां पर उन्होंने लोहे के दरवाजे को तोड़ दिया। इसके बाद बजाज फाइनेंस के दरवाजे के ताले तोड़कर भीतर घुस गए। चोर स्ट्रांग रूम के दरवाजे का ताला तोड़कर मुख्य तिजोरी तक पहुंचे, लेकिन दरवाजा नहीं खुल पाया। चोरों ने यहां काउंटर के यहां रखी लगभग साढ़े छह लाख रुपए की नकदी चुरा ली। सूचना पर अलसुबह पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धु, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह, कोतवाली थानाधिकारी रामनाथ ने पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाई।बाद में ब्रांच मैनेजर (ऑपरेशन) विनोद कुमार विजयवर्गीय की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ नकबजनी का मामला दर्ज कर लिया।
Read More: जिनके जिम्मे थी सुरक्षा वो अपनी जान बचाने के लिए छिपते फिरे…


भरा पड़ा था सोना
सूत्रों के अनुसार बजाज फाइनेंस के स्ट्रांग रूम की तिजोरी में लोगों के गोल्ड लोन के लगभग १९७ पैकेट सोने से भरे हुए रखे थे। रविवार सुबह बैंक कर्मचारियों ने जांच की तो स्ट्रांग रूम का लॉक फ्री मिला। जिसमें बैंक प्रशासन की चाबी भी नहीं लगी। ऐसे में बैंक प्रशासन की चिंता बढ़ गई। वे शाम तक भी ये पता नहीं लगा पाए कि तिजोरी से सोना चोरी हुआ या नहीं। इधर, केश काउंटर के यहां रखी छोटी तिजोरी को भी चोरों ने सरिए से तोडऩे का प्रयास किया, लेकिन वो टूट नहीं सकी। हालांकि वो काफी क्षतिग्रस्त हो गई। क्षतिग्रस्त होने के कारण उसका ताला भी नहीं खुला।
यह भी पढ़ें

पुरखों के घर में गूंजी दहाड़, उजड़े चमन में लौटी बहार रामगढ़ पहुंचा बाघ टी-91


अलार्म बजा, फिर भी नहीं जागे
शनिवाररात करीब १.१४ बजे ब्रांच मैनेजर ऑपरेशन के मोबाइल पर अलार्म से छेड़छाड़ का मैसेज आया। इस दौरान वह टोंक में अपने घर पर थे। इसके साथ ही बैंक की कंपनी से भी उनके मोबाइल पर फोन आया। इसके बाद उन्होंने एरिया मैनेजर को इसकी सूचना दी। उन्होंने तत्काल बूंदी के एक कर्मचारी को फोन किया। कर्मचारी जैसे ही फाइनेंस कंपनी पहुंचा, उससे पहले चोर निकल चुके थे। हो सकता है कर्मचारी ने चोरों को सड़क पर जाते हुए भी देखा हो, लेकिन अकेला होने के डर के कारण वो कुछ नहीं बोल पाया। फिर उन्होंने पुलिस को सूचित किया। सीसीटीवी फुटैज के अनुसार चोर करीब एक घंटे तक भवन के भीतर रहे।
यह भी पढ़ें

नश्तर की तरह चुभती हवा का सामना एक चादर से,आग का दरिया पार करने जैसा हो गया रात काटना..


सर्वर पर पानी डाल गए
चोर इतने शातिर थे कि उन्होंने मुंह पर नकाब पहन रखा था। सीसीटीवी कैमरों में उनकी तस्वीरें ना आए इसके लिए उन्होंने फाइनेंस कंपनी के भीतर रखे सर्वर पर पानी डाल दिया। ताकि जैसे ही सिस्टम चालू हो उसमें स्पार्किंग होकर वे जल जाए।
यह भी पढ़ें

बूंदी कोर्ट में फायरिंग के साथ ही खुल गई राजस्थान पुलिस के दावो की पोल


यहां भी तोड़े ताले
बजाज फाइनेंस के पास ही एक कमरे में प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र का संचालन होता है। चोरों ने उसके भी ताले तोड़ दिए। जहां पर लेपटॉप व कम्प्यूटर रखा था, जिसे चोरों ने हाथ नहीं लगाया। उनका निशाना फाइनेंस कंपनी का माल लूटना था।
Read More: टाइम-टू-टाइम प्रदूषण जांच नही करवाई तो लगेगी पैलेंटी-


मोबाइल करेगा मदद
वारदात के दौरान चोरों ने फाइनेंस कंपनी के भवन से देर रात को फोन किया था। जिसका खुलासा सीसीटीवी फुटैज में हुआ। फुटैज में मुंह पर कपड़ा बांधे हुए एक युवक ने मोबाइल से फोन किया था। ऐसे में पुलिस को उम्मीद है कि कॉल के आधार पर बदमाश का पता लगाया जा सकेगा।
Read More: भगवान को भी नही छोड़ा चोरो ने, राजस्थान के ऐतिहासिक मंदिर से ले उड़े सैकड़ो वर्ष पुरानी मूर्तियां


थानाधिकारी कोतवाली रामनाथ ने बताया कि नकबजनी में मामला दर्ज कर लिया। स्ट्रांग रूम का सेफ व केश काउंटर का सेफ तो सुरिक्षत है। दिनभर के कलेक्शन की जो राशि रैक में छोड़ जाते हैं उसमें से हो सकता है राशि चोरी हुई हो। केशियर से पूछताछ कर रहे हैं। वास्तविक स्थिति केशियर ही बताएगा। केशियर डबल लॉक की चाबी भी वहीं छोड़ गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो