script

बारिश का कहर: पक्का मकान ढहा, बालिका की मौत

locationबूंदीPublished: Aug 02, 2021 08:30:09 pm

Submitted by:

Abhishek ojha

दम्पती घायल, चार वर्षीय बालिका सुरक्षित

बारिश का कहर: पक्का मकान ढहा, बालिका की मौत

बारिश का कहर: पक्का मकान ढहा, बालिका की मौत

कापरेन. बालापुरा गांव में रविवार रात एक पक्का मकान ढह जाने से उसमें सो रहे एक परिवार के तीन जने दब गए। जिसमें एक आठ वर्षीय बालिका की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पति पत्नी घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए कोटा रैफर किया गया। पत्नी की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना रविवार रात करीब दो बजे की है। घटना की सूचना के बाद कापरेन पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को कापरेन अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद कोटा अस्पताल भेजा गया, जहां उपचार जारी है।
थानाधिकारी हरलाल मीणा ने बताया कि बालापुरा में रात 2 बजे के करीब माइनर के निकट खेत में बना एक पक्का मकान भरभरा कर ढह जाने से मकान में सो रहे रामेश्वर (37) पुत्र नंदकिशोर मीणा निवासी बालापुरा, उसकी पत्नी दिलभरता (35) एवं बड़ी पुत्री आदिशा (8) मलबे में दब गए। जिसमें 8 वर्षीय बालिका की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों एवं ग्रामीणों की मदद से मलबे में दबे तीनों जनों को बाहर निकाला। रामेश्वर मीणा, पत्नी दिलभरता बाई को कोटा भेजा। वहीं बालिका आदिशा के शव को कापरेन मोर्चरी में पहुंचाया और परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया। थानाधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना के बाद केशवरायपाटन पुलिस वृताधिकारी नीतिराज सिंह भी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। इस मामले में मर्ग दर्ज कर कार्रवाई की जा रही हैं। थानाधिकारी ने बताया कि सुरक्षा को देखते हुए पूरा मकान खाली करवा दिया है। मकान काफी पुराना है और तीन ओर करीब दो-दो फीट पानी भरा हुआ है। परिजनों को सतर्क रहने व मकान में नहीं जाने की हिदायत दी गई है।
खरोंच भी नहीं आई
मकान ढहने की घटना में माता पिता के साथ सो रही चार वर्षीय बालिका मानकंवर को खरोंच भी नहीं आई। ग्रामीणों ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर परिजन व ग्रामीण पहुंचे तो बालिका पास में ही खेलते हुए मिली। बाद में बालिका को एक तरफ कर मलबा हटाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो