scriptएसई से बोले जलदाय मंत्री- अवैध कनेक्शन नहीं कटे तो सस्पेंड कर दूंगा | Patrika News
बूंदी

एसई से बोले जलदाय मंत्री- अवैध कनेक्शन नहीं कटे तो सस्पेंड कर दूंगा

शहर में अवैध कनेक्शन पर नाराजगी जताते हुए जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि किसी भी सूरत में अवैध कनेक्शन बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

बूंदीJun 04, 2024 / 12:00 pm

Narendra Agarwal

एसई से बोले जलदाय मंत्री- अवैध कनेक्शन नहीं कटे तो सस्पेंड कर दूंगा

बूंदी. अधीक्षण अभियंता को अवैध कनेक्शन काटने के निर्देश देते जलदाय मंत्री।

बूंदी. शहर में अवैध कनेक्शन पर नाराजगी जताते हुए जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि किसी भी सूरत में अवैध कनेक्शन बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। टंकियों में पानी ही नहीं भरेगा तो नलों मे कैसे पहुंचेगा। दो दिन में अवैध कनेक्शन काटे जाकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई जाए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो सस्पेंड कर दिए जाओगे। यह बात जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने सोमवार बूंदी में निजी यात्रा के दौरान अधीक्षण अभियंता डीएन व्यास सहित अन्य अभियंताओं से कही।
मंत्री चौधरी ने कहा कि बड़े शर्मनाक बात है कि काफी समय से अवैध कनेक्शन होने के बाद भी अभियंताओं को पता नहीं है। अन्य लोगों द्वारा बताया जा रहा है।
झूठी रिपोर्ट दे कर रहे गुमराह
भाजपा शहर उपाध्यक्ष लोकेश दाधीच व पूर्व पार्षद राजेश शेरगढिय़ा ने बताया कि अभियंता प्रशासन को झूठी रिपोर्ट कर पेयजल संकट वाले में वार्डों में सुचारू आपूर्ति होना बता रहे है, जबकि स्थिति बिल्कुल उलट है। वार्डों में 48 घंटे में सप्लाई होने के बाद भी पर्याप्त पानी नहीं आ पा रहा है। और ना ही कोई समय निर्धारित किया जा रहा है। मौके पर पार्षदों ने वार्ड के स्थानीय सोशल मीडिया ग्रुप भी दिखाए, जिसमें पेयजल आपूर्ति के बारे में लोगों द्वारा शिकायत की गई थी।
तो बगले झांकने लगे अभियंता
भाजपा शहर उपाध्यक्ष लोकेश दाधीच, पूर्व पार्षद राजेश शेरगढिय़ा एवं पूर्व पार्षद शैलेष शैलेष सोनी ने बताया कि शहर के पांच वार्डों में पिछले एक माह से पेयजल संकट बना हुआ है। एडीएम व एसडीएम निरीक्षण कर चुके है। जिला प्रभारी सचिव के सामने भी प्रदर्शन कर चुके है, फिर भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। इस पर मंत्री चौधरी ने अभियंताओं से जवाब मांगा तो सभी एक दूसरे की तरफ देखने लगे। मंत्री वहां मौजूद एसई व्यास, एक्सईएन प्रोजेक्ट मनीष भट्ट, कार्यवाहक सहायक अभियंता नवीन नागर एवं कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ ङ्क्षजदल को दो दिन में पेयजल व्यवस्था सुचारू करने का कहा। ऐसा नहीं होने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने का कहा।
मोबाइल रिसीव नहीं करने पर जताई नाराजगी
अधीक्षण अभियंता डीएन व्यास द्वारा उपभोक्ताओं के मोबाइल रिसीव नहीं करने पर फटकार लगाते हुए कहा कि वह स्वयं 18 घंटे लोगों की समस्या सुन रहे है। और एसई ऐसा कर रहे है तो गलत है। दोबारा ऐसी शिकायत की पुष्टि होने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एसई को कोटा से अप डाउन बंद करने के भी निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव से की बात
मंत्री चौधरी ने मौके से जिला प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीना से दूरभाष पर बात की। मीना ने भी शहर के कुछ हिस्से में पेयजल संकट होने एवं गत दिनों लोगों द्वारा रोष जाहिर करने की बात कही।

Hindi News/ Bundi / एसई से बोले जलदाय मंत्री- अवैध कनेक्शन नहीं कटे तो सस्पेंड कर दूंगा

ट्रेंडिंग वीडियो