scriptMP board – कंटेनमेंट क्षेत्र से निकलने परीक्षार्थियों को दिखाना होगा प्रवेश पत्र | Students coming out of containment area will have to show admit card | Patrika News
बुरहानपुर

MP board – कंटेनमेंट क्षेत्र से निकलने परीक्षार्थियों को दिखाना होगा प्रवेश पत्र

जिले के 21 विद्यार्थी दूसरें जिलों में देंगे परीक्षा, बुरहानपुर में 66 नए परीक्षार्थी शामिल

बुरहानपुरJun 06, 2020 / 01:33 pm

tarunendra chauhan

exam.jpg

बुरहानपुर. माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड परीक्षा 9 जून से शुरू हो रही है। जिले में 39 केंद्रों पर होने वाली शेष प्रश्न पत्रों की परीक्षा को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। कोरोना संक्रमण के चलते शहर में बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्रों के परीक्षार्थी भी परीक्षा देने केंद्रों पर आएंगे। कंटेनमेंट क्षेत्रों से बाहर निकलने के लिए परीक्षार्थी का एडमिट कार्ड ही पास का काम करेगा। परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड दिखाने पर ही बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी। लॉकडाउन के कारण 21 परीक्षार्थी दूसरे जिलों में परीक्षा देंगे, जबकि 66 नए परीक्षार्थी 4 केंद्रों पर शामिल हो गए हैं।

कोरोना संक्रमण के चलते बोर्ड ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था। अब 9 जून से हायर सेकंडरी की बचे पर्चों की परीक्षा का आगाज हो रहा है। शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय की प्राचार्य परवीन हुसैन ने बताया कि बोर्ड की शेष परीक्षाओं को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। 39 केंद्रों पर यह परीक्षा होगी कोई भी केंद्र कंटेनमेंट एरिया में नहीं है, लेकिन जो परीक्षार्थी कंटेनमेंट एरिया में आ गए हैं, उन्हे परीक्षा वाले दिन गेट पर तैनात अधिकारी और पुलिसकर्मियों को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा। कंटेनमेंट एरिया से निकलने के लिए एडमिट कार्ड ही पास का काम करेगा। छात्रा के साथ एक पालक को भी कंटेनमेंट एरिया से बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी, जो परीक्षा केंद्र तक लेकर आएंगे। बोर्ड और प्रशासन स्तर पर सभी को इस संबंध में जानकारी भी दी गई है। लॉकडाउन की अवधि के दौरान 21 परीक्षार्थी जिले से बाहर चले गए वह उसी जिले में परीक्षा केंद्र पर शामिल होंगे। 66 परीक्षार्थी नए शामिल होने के बाद शासकीय सावित्रीबाई फुले कन्या शाला, नेपानगर, धूलकोट, खकनार के केंद्रों पर परीक्षा में शामिल किया जाएगा। बोर्ड में ऑनलाइन आवेदन करने के बाद सभी के नए प्रवेश पत्र भी जारी हो गए हैं।

दो चरणों में पूरा हो गया मूल्यांकन
कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का मूल्यांकन भी पूरा हो गया है। दो चरणों के अंदर विभिन्न विषयाों की 71 हजार उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन के लिए पहुंची थी। मूल्यांकनकर्ताओं ने घरों पर ही कॉपियां चेक करने के बाद शाला पहुंच कर ओएमआर सीट भराकर जमा करा दी हैं। पहले चरण में 60 हजार 600 और दूसरे चरण में 11 हजार उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन के लिए पहुंची थीं। मूल्यांकन पूरा होने के बाद भोपाल बोर्ड भी भेज दिया गया है।

Home / Burhanpur / MP board – कंटेनमेंट क्षेत्र से निकलने परीक्षार्थियों को दिखाना होगा प्रवेश पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो