अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स का हेडक्वार्टर मुंबई नहीं अहमदाबाद होगा, बड़े लेवल पर जिम्मेदारी में भी फेरबदल

 

अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स का हेड ऑफिस अब मुंबई के बदले गुजरात में होगा। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी के सीईओ आरकेजैन को सीईओ एयरपोर्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

By: Dhirendra

Updated: 18 Jul 2021, 08:58 PM IST

नई दिल्ली। अडानी ग्रुप को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट कंट्रोल मिलने के कुछ ही दिन बाद अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड ( Adani Airport Holdings Limited ) ने बड़े स्तर पर फेरबदल का ऐलान किया है। ताजा फैसले के तहत मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ( MIAL ) के सीईओ आरके जैन को अब सीईओ एयरपोर्ट्स की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा एएएचएल का अपना हेड ऑफिस मुंबई के बदले अहमदाबाद में शिफ्ट करने का फैसला लिया है।

Read More: गौतम अडाणी के हाथ में आई मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कमान, वैल्यूएशन 29000 करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य

एएएचएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एयरपोर्ट सेक्टर में अडानी ग्रुप बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी के साथ यह निर्णय भी लिया गया है कि AAHL का हेड ऑफिस अब मुंबई के बजाए गुजरात में होगा। हमें उम्मीद है कि यह निर्णय हमें सभी के सहयोग के साथ तेजी से फैसले लेने में मदद करेगा, जो कि इस वक्त सबसे ज्यादा जरूरी है।

एमआईएएल के सीईओ को मिली बड़ी जिम्मेदारी

AAHL ने मुंबई इटरनेशनल एयरपोर्ट के दिग्गज RK Jain को CEO Airports की जिम्मेदारी दी है। कंपनी ने बताया कि जैन MIAL से शुरू से जुड़े हुए हैं और नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट हासिल करने में उनका बड़ा योगदान रहा है। आरके जैन से पहले बेहनाद जंदी सीईओ एयरपोर्ट्स थे, जिन्हें AAHL में नॉन एयरो डिपॉर्टमेंट में सीईओ बनाया गया है। इसके अलावा MIAL में आरके जैन की जगह प्रकाश तुल्सियानी को CEO बनाया गया है। वह वर्तमान में AAHL में ऑपरेशन प्रेसीडेंट हैं।

AAHL के पास हैं 7 एयरपोर्ट का कंट्रोल

13 जुलाई को Adani Group की सब्सिडियरी कंपनी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड ने GVK Group से MIAL का मैनेजमेंट कंट्रोल अपने हाथ में लिया था। इसके बाद अडानी ग्रुप के पास कुल 7 एयरपोर्ट्स का मैनेजमेंट कंट्रोल हो गया है। MIAL के अलावा अडानी ग्रुप के पास गुवाहटी, लखनऊ, अहमदाबाद, मंगलुरु, जयपुर और तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट के संचालन की भी जिम्मेदारी है।

Read More: Paytm दे रहा हर माह 1,000 रुपए का लोन, मोबाइल रिचार्ज-बिजली का बिल भरें

Gautam Adani
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned