scriptकोरोना वायरस में कौन सा हेल्थ इंश्योरेंस है बेहतर, नहीं पड़ेगा जेब पर भारी | Better health insurance for corona virus | Patrika News
कारोबार

कोरोना वायरस में कौन सा हेल्थ इंश्योरेंस है बेहतर, नहीं पड़ेगा जेब पर भारी

कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। कोविड 19 संक्रमित मरीज रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहे है। एतिहात के लिए लोग अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर रहे है। कई लोग इस बीमारी का इलाज सरकारी अस्पतालों के साथ ही प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी करवा रहे है।

मुंबईOct 11, 2020 / 08:05 pm

Shaitan Prajapat

health insurance

health insurance

कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। कोविड 19 संक्रमित मरीज रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहे है। एतिहात के लिए लोग अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर रहे है। कई लोग इस बीमारी का इलाज सरकारी अस्पतालों के साथ ही प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी करवा रहे है। हालांकि, प्राइवेट अस्पतालों की भारी-भड़कम फीस कई लोगों के लिए चिंता का विषय है। आज आपको ऐसे इंश्योरेंस कंपनियों के बारे में बता रहे है जो इस घातक बीमारी को अपनी हेल्थ इंश्योरेंस में कवर कर रही है। इनकी मदद से आपक जेब पर भार ज्यादा नहीं पड़ेगा।

 

यह भी पढ़े :— विदेश में रहते हुए ऐसे करवा सकेंगे ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू, मंत्रालय ने लोगों से मांगे सुझाव


गो डिजिट का हेल्थ इंश्योरेंस
गो डिजिट ने कोरोना वायरस को कवर करने के लिए अपने हेल्थ इंश्योरेंस प्लान में बदलाव किए हैं। इससे जुड़ी पॉलिसी को क्लेम करने के लिए आपको अपनी तरफ से कुछ भी खर्चने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही अगर आप अपनी बीमा राशि एक बार क्लेम कर चुके हैं और दुर्भाग्य से उसी साल आपको दोबारा बीमारी के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है, तो इस कंपनी की बीमा प्लान का आप इस्तमाल कर सकते हैं।

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस
स्टार हेल्थ इंश्योरेंस ने भी इस महामारी के लिए स्टार नोवेल कोरोना वायरस नाम से हेल्थ इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किया है। इसके तहत कोई भी पॉलिसी धारक अगर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाता है तो अस्पताल में भर्ती होने पर उसे इंश्योरेंस कवर मिलेगा। कहीं ट्रैवल हिस्ट्री होने के बावजूद भी आप इस पॉलिसी में निवेश कर सकते हैं। 18 से 65 साल की उम्र का कोई भी व्यक्ति इस इंश्योरेंस को खरीद सकता है।

 

यह भी पढ़े :— नशे की लत से है परेशान, इन 10 खास तरीकों से पाएं निजात

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड
कोरोना को लेकर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर नामक बीमा को लॉन्च किया है। अगर आपका कोरोना वायरस का टेस्ट रिपोर्ट ICMR द्वारा किसी ऑथराइज्ड सेंटर से पॉजिटिव आता है तो आप इस पॉलिसी कवर का इस्तेमाल किया जा सकता है। पॉलिसीधारी 149 रुपये के प्रीमियम पर 25 हजार रुपये तक की इंश्योरेंस कवर हासिल कर सकते हैं।

Home / Business / कोरोना वायरस में कौन सा हेल्थ इंश्योरेंस है बेहतर, नहीं पड़ेगा जेब पर भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो