script

ट्विटर खरीदने की तैयारी में एलोन मस्क, 43 अरब डॉलर का दिया ऑफर

Published: Apr 14, 2022 05:14:06 pm

एलोन मस्क ट्विटर खरीदने का मन बना लिए हैं। इसके लिए उन्होंने ट्विटर को 43 अरब डॉलर का ऑफर भी दे दिया है। एलोन मस्क ट्विटर खरीदने के लिए 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद देने का ऑफर दिया है। अभी मस्क के पास ट्विटर की 9% हिस्सेदारी है। एलोन मस्क ट्विटर में सबसे बड़े शेयर होल्डर हैं।

elon-musk-to-buy-twitter-offered-to-buy-for-43-billion.jpg
दुनिया का सबसे अमीर आदमी एलोन मस्क ट्विटर खरीदने का मन बना चुके हैं। ट्विटर को खरीदने के लिए एलोन मस्क ने 43 अरब डॉलर का ऑफर भी दे दिया है। एलोन मस्क ने ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में खरीदने की पेशकश की है। अभी ट्विटर 45.85 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से ट्रेड हो रहा है।

इससे पहले ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने एलोन मस्क को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के टीम में शामिल होने के लिए ऑफर दिया था। लेकिन एलोन मस्क ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के टीम में शामिल होने से इनकार कर दिया था। मस्क के इस ऐलान के बाद ट्विटर के शेयर में 3.10% की तेजी देखी गई जो उछलकर 45.85 डॉलर के स्तर पर पहुंच गया है।
 

ट्विटर में बदलाव चाहते हैं एलोन मस्क

एलोन मस्क ने फाइलिंग में बताया कि मैंने ट्विटर में निवेश किया है क्योंकि मैं दुनिया भर में मुक्त भाषण के लिए मंच बनाने की क्षमता में विश्वास करता हूं। मेरा मानना है कि स्वतंत्र भाषण एक कामकाजी लोकतंत्र के लिए अनिवार्य है। हालांकि एलोन मस्क ने कहा कि इसमें निवेश करने के बाद मुझे एहसास हुआ है कि कंपनी न तो पनपेगी और न ही अपने मौजूदा स्वरूप में इस सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगी। ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है।

ट्रेंडिंग वीडियो