scriptGautam Adani will soon bring Adani Capital's IPO, Adani Group's 8th company will be listed in the stock market | गौतम अडानी की ये कंपनी ला रही है IPO, अडानी ग्रुप की 8वीं कंपनी शेयर मार्केट में होगी लिस्ट, 1,500 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य | Patrika News

गौतम अडानी की ये कंपनी ला रही है IPO, अडानी ग्रुप की 8वीं कंपनी शेयर मार्केट में होगी लिस्ट, 1,500 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य

Adani Capital IPO: अडानी ग्रुप की 8वीं कंपनी शेयर मार्केट में लिस्ट होने के लिए तैयार है, जिसके जरिए कंपनी 1500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है। बताया जा रहा है कि अडानी कैपिटल का आईपीओ 2024 की शुरुआत में लांच किया जाएगा।

नई दिल्ली

Published: July 29, 2022 02:47:51 pm

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और दुनिया के पांचवे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी (Gautam Adani) शेयर मार्केट में 7वीं कंपनी को लिस्ट करने की तैयारी कर रहे हैं। इससे पहले अडानी ग्रुप की 7 कंपनियां शेयर मार्केट में लिस्ट हैं, जिन्होंने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। अडानी ग्रुप की शेयर मार्केट में लिस्ट होने सबसे नई कंपनी अडानी विल्मर है। अब अडानी ग्रुप NBFC कंपनी अडानी कैपिटल के आईपीओ (Adani Capital IPO) लाने की तैयारी में है, जिसके जरिए शेयर मार्केट से 1500 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।
gautam-adani-will-soon-bring-adani-capital-s-ipo-adani-group-s-8th-company-will-be-listed-in-the-stock-market.jpg
Gautam Adani will soon bring Adani Capital's IPO, Adani Group's 8th company will be listed in the stock market
कंपनी के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव गुप्ता ने बताया कि शेयर मार्केट में अडानी कैपिटल की लगभग 10% की हिस्सेदारी बेचने की पेशकश की जाएगी, जिसका वैल्यूएशन टारगेट 2 अरब डॉलर रखा गया है।

अडानी ग्रुप की शेयर मार्केट में लिस्टेड 7 कंपनियां

आपको बता दें कि वर्तमान में अडानी ग्रुप की 7 कंपनियां शेयर मार्केट में लिस्टेड हैं, जिसमें अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission Ltd), अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) , अडानी इंटरप्राइजेज (Adani Enterprises), अडानी पोर्ट्स (Adani Ports), अडानी पावर (Adani Power) और अडानी विल्मर (Adani Wilmar) शामिल हैं।

डायरेक्ट-टू-कस्टमर डिस्ट्रिब्यूशन मॉडल

प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव गुप्ता ने कहा कि अडानी कैपिटल फिनटेक कंपनी नहीं हैं, बल्कि यह एक क्रेडिट कंपनी (Credit Company) है। उन्होंने बताया कि अडानी कैपिटल डायरेक्ट-टू-कस्टमर डिस्ट्रिब्यूशन मॉडल अपनाती है, जिससे 90% कारोबार अपने आप जनरेट होता है।

अडानी कैपिटल के 8 राज्यों में 154 ब्रांच मौजूद
अडानी कैपिटल 30 हजार रुपए से लेकर 30 लाख रुपए तक के लोन देने के मार्केट में कब्जा करना चाहती है, जिसकी शुरुआत 2017 में हुई थी। पिछले फाइनेंशियल ईयर 2020-21 में की आय 16.3 करोड़ रुपए थी। अडानी कैपिटल के 8 राज्यों में 154 ब्रांच हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक कंपनी ने 60 हजार से अधिक लोगों को लोन दिए हैं। अडानी कैपिटल किसानी से जुड़े इक्वीपमेंट खरीदने, कमर्शियल गाड़ियों को खरीदने और कारोबार करने के लिए लोन देती है।
 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.