scriptIndian Railways: रेलवे ने कपड़ा कारोबारियों को दिया तोहफा, सूरत से बिहार के लिए पहली ‘Textile Parcel’ ट्रेन रवाना | indian railways first textile parcel special train flagged from surat | Patrika News

Indian Railways: रेलवे ने कपड़ा कारोबारियों को दिया तोहफा, सूरत से बिहार के लिए पहली ‘Textile Parcel’ ट्रेन रवाना

locationनई दिल्लीPublished: Sep 05, 2021 10:47:19 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Indian Railways: कपड़ा सामग्री को बिहार (Bihar) ले जाने के लिए 25 अत्याधुनिक माल डिब्बों से लैस पहली ‘टेक्सटाइल पार्सल’ (Textile Parcel) स्पेशल ट्रेन रवाना।

indian railway

माननीय रेल राज्य मंत्री ने पहली टेक्सटाइल पार्सल स्पेशल ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया

सूरत। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कपड़ा कारोबारियों को बड़ा तोहफा दिया है। ऐसे कारोबारी जो गुजरात के सूरत से (Surat) बिहार कपड़े का कारोबार करते हैं उन्हें विशेष राहत मिलने वाली है।

सूरत के कपड़ा बाजार को बढ़ावा देने की कोशिश

कपड़ा सामग्री को बिहार (Bihar) ले जाने के लिए 25 अत्याधुनिक माल डिब्बों से लैस पहली ‘टेक्सटाइल पार्सल’ (Textile Parcel) स्पेशल ट्रेन को रवाना करा गया। पश्चिम रेलवे (Western Railway) के अफसरों ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि सस्ते, तेज और सुरक्षित यात्रा की मदद से सूरत के कपड़ा बाजार को बढ़ावा देने की कोशिश है। इस उद्देश्य से यह विशेष ट्रेन चलाई गई है।

 

https://twitter.com/DarshanaJardosh?ref_src=twsrc%5Etfw

स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

पश्चिम रेलवे ने कहा कि रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश (Darshana Jardosh) ने शनिवार को सूरत के उधना न्यू गुड्स शेड से पटना के निकट दानापुर और मुजफ्फरपुर के रामदयालू नगर के लिए इस स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्थानीय विधायक और फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

पश्चिम रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर सुमित ठाकुर द्वारा जारी बयान में कहा गया कि उधना न्यू गुड्स शेड में संशोधित एनएमजी (New Modified Goods) डिब्बों में पहली बार कपड़ा सामग्री को लोड किया गया है। इस दिशा में पहली बार कपड़ा पार्सल स्पेशल ट्रेन उधना न्यू गुड्स शेड से कपड़ा सामग्री लेकर पटना और मुजफ्फरपुर के लिए चलाई गई।

ट्रेंडिंग वीडियो