scriptलिबर्टी हाउस टाटा स्टील यूके के लिए बोली जमा करेगी | liberty house will participate in tata house uk auction | Patrika News
कारोबार

लिबर्टी हाउस टाटा स्टील यूके के लिए बोली जमा करेगी

भारत में जन्मे उद्योगपति संजीव कुमार गुप्ता द्वारा स्थापित कंपनी लिबर्टी हाउस ने सोमवार को पुष्टि की कि वह टाटा स्टील यूके को खरीदने के लिए औपचारिक रूप से बोली जमा करेगी।

May 02, 2016 / 05:23 pm

भारत में जन्मे उद्योगपति संजीव कुमार गुप्ता द्वारा स्थापित कंपनी लिबर्टी हाउस ने सोमवार को पुष्टि की कि वह टाटा स्टील यूके को खरीदने के लिए औपचारिक रूप से बोली जमा करेगी।

समाचार पत्र फायनेंशियल टाइम्स के मुताबिक, लिबर्टी हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा, ”हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं कि लिबर्टी मंगलवार को टाटा स्टील को अपना अभिरुचित पत्र सौंपेगी। कंपनी ने इसके लिए एक मजबूत आंतरिक टीम और प्रमुख बाहरी सलाहकारों की टीम को लगाया है।”
लिबर्टी समूह की सालाना आय करीब पांच अरब डॉलर है। यह इस्पात, कच्चा माल और गैर लौह धातु क्षेत्र में काम करती है। उसके कर्मचारियों की संख्या 2,000 से अधिक है। समूह सालाना करीब 50 लाख टन इस्पात और इस्पात उत्पादों का उत्पादन करता है।

मार्च में टाटा स्टील यूके ने कहा था कि उसने स्कॉटलैंड के अपने क्लाइडब्रिज और डलजेल इस्पात संयंत्रों को बेचने के लिए एक समझौता किया है। समझौते के मुताबिक, दोनों संयंत्र पहले स्कॉटलैंड की सरकार को बेचे जाने थे, जिसे बाद में इन संयंत्रों को लिबर्टी हाउस को बेचा जाना था।
गत महीने के शुरू में ब्रिटेन के व्यापार मंत्री साजिद जाविद टाटा संस के अध्यक्ष साइरस मिस्त्री से मिलने के लिए मुंबई पहुंचे थे। उससे पहले उन्होंने लंदन में गुप्ता से भी मुलाकात की थी।
टाटा स्टील यूरोप ने अप्रैल मध्य में कहा था कि वह ब्रिटेन का कारोबार बेचने के लिए 190 संभावित खरीदारों से बात कर रहा है और केपीएमजी को इसके लिए मुख्य सलाहकार तथा स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक को अतिरिक्त सलाहकार बनाया गया है।

Home / Business / लिबर्टी हाउस टाटा स्टील यूके के लिए बोली जमा करेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो