scriptटॉप-10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हुए मुकेश अंबानी, गौतम अदाणी का दबदबा बरकरार | Mukesh Ambani dropped from the list of top-10 rich, Gautam Adani's dominance continues | Patrika News

टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हुए मुकेश अंबानी, गौतम अदाणी का दबदबा बरकरार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2022 05:25:05 pm

दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से मुकेश अंबानी बाहर हो गए हैं। वहीं गौतम अदाणी अपना दबदबा बरकरार रखते हुए 5वें स्थान पर बने हुए हैं। इस लिस्ट में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पहले स्थान पर बने हुए हैं। इसके साथ ही जेफ बेजोस और बर्नार्ड अर्नाल्ट के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।

mukesh-ambani-dropped-from-the-list-of-top-10-rich-gautam-adani-s-dominance-continues.jpg

Mukesh Ambani dropped from the list of top-10 rich, Gautam Adani’s dominance continues

दुनिया के टॉप-10 अमीरों (Top-10 Billionaires) में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है। भारत के बड़े उद्योगपति, रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की संपत्ति में लगातार गिरावट आने के कारण वह दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही दुनिया के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे भी अमीरों की लिस्ट में ऊपर से फिसलकर नीचे नौवें स्थान पर आ गए हैं। वहीं एशिया के सबसे अमीर आदमी गौतम अदाणी का दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में भी दबदबा बरकरार है, अभी वह इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।
एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में बड़ी गिरावट आई है, जिसके कारण वह टॉप-10 अमीरों की लिस्ट बाहर होते हुए 11 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की मौजूदा नेटवर्थ 87.4 अरब डॉलर रह गई है, जिसके कारण उनके स्थान पर 88.1 अरब डॉलर अरबपति स्टीव बाल्मर 10 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गौतम अदाणी का दबदबा बरकरार
अदाणी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अदाणी का ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में दबदबा बरकरार है। वह 105 अरब डॉलर के साथ दुनिया के 5वें सबसे अमीर आदमी है। वहीं एशिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में गौतम अदाणी पहले नंबर पर बने हुए हैं।
 

गौतम अदाणी और मुकेश अंबानी के बीच नेटवर्थ का फासला

आपको बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में गौतम अदाणी का मौजूदा नेटवर्थ 105 अरब डॉलर है, वहीं मुकेश अंबानी का मौजूदा नेटवर्थ 87.4 अरब डॉलर पर आ गया है। भारत के दोनों ही बड़े उद्योगपति हैं, जिनके नेटवर्थ में 17.6 अरब डॉलर अंतर आ चुका है। हालांकि शेयर मार्केट में मार्केट कैप के हिसाब से रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे मूल्यवान कंपनी बनी हुई है।

दुनिया के अरबपति और उनकी नेटवर्थ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो