scriptOla कर सकती है 1000 कर्मचारियों की छंटनी, बना रही ये बड़ा प्लान | Ola may lay off 1000 employees to ramp up EV plans | Patrika News

Ola कर सकती है 1000 कर्मचारियों की छंटनी, बना रही ये बड़ा प्लान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 29, 2022 08:44:16 pm

Submitted by:

Archana Keshri

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस को बढ़ाने के लिए OLA ने अपने 1000 कर्मचारियों की छंटनी करने का कदम उठाया जा रहा है। बड़े पैमाने पर कर्मचारियों को निकालने के पीछे OLA की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कारोबार को बढ़ाने के लिए खर्च में कटौती के लिए हो रहा है।

Ola may lay off 1000 employees to ramp up EV plans

Ola may lay off 1000 employees to ramp up EV plans

ऐप बेस्ड ट्रैवल एग्रीगेटर कंपनी ओला (OLA) 1000 मौजूदा कर्मचारियों को निकालने की तैयारी में है। तने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों को निकालने के पीछे ओला की इलेक्ट्रिकव्हीकल बिजनेस को बढ़ाने के लिए खर्च में कटौती के लिए हो रहा है। OLA से कर्मचारियों को निकालने की खबर वाली इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अपनेमोबिलिटी, हाइपरलोकल, फिनटेक और ओला की यूज्ड कार ऑपरेशंस जैसे वर्टिकल में छंटनी कर सकती है।
इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ तेजी से कदम बढ़ा रही OLA ने अचानक ही अपने हो रहे खर्चों में कटौती पर फोकस कर दिया है। कंपनी ने अपने कई कर्मचारियों को पिंक स्लिप देना शुरू कर दिया है। कंपनी के एक एग्जीक्यूटिव के अनुसार जिन लोगों के नाम छंटनी के लिए तय किए गए हैं उन्हें अपनी इच्छा से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है।
बता दें कि कंपनी अब पूरी तरह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कारोबार पर फोकस होना चाह रही है। इसके लिए बड़े लेवल पर कर्मचारियों की हायरिंग चल रही है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के बिजनेस को लेकर काफी तेजी से काम कर रही है। पता चला है कि ओला Lithium-ion बैटरी सेल और इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन करने के लिए और सेल डेवलपमेंट के लिए 800 नए लोगों की हायरिंग करने की प्लानिंग बना रही है।
रिक्रूटमेंट प्रोसेस में शामिल अधिकारियों का कहना है कि कंपनी अन्‍य क्षेत्रों में कर्मचारियों की संख्‍या घटाकर ई-मोबिलिटी की तरफ बढ़ा रही है। OLA का अभी पूरा ध्यान इसके टू व्हीलर और फोर व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहनों पर है। इसके लिए कंपनी ने हाल ही में अपने यूज्य व्हीकल बिजनेस OLA Cars और क्विक कॉमर्स बिजनेस OLA Dash को बंद कर दिया है। ओला ने अपने पूरे बिजनेस ढांचे को बदलने की राह पकड़ ली है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में बैन ‘चाइनीज मांझे’ का भंडाफोड़, 205 कार्टन के साथ जहांगीरपुरी का व्यक्ति गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो