scriptPAYTM and other Upcoming IPO in india | PAYTM समेत ये कंपनियां भी जल्दी ही लांच कर सकती हैं अपने IPO, देखें लिस्ट | Patrika News

PAYTM समेत ये कंपनियां भी जल्दी ही लांच कर सकती हैं अपने IPO, देखें लिस्ट

पिछले दिनों SEBI ने डिजीटल भुगतान प्लेटफार्म PAYTM के IPO (Intial Public Offering) को मंजूरी प्रदान कर दी है। माना यह अब तक का सबसे बड़ा IPO होगा। इसके अलावा आगामी दिनों कुछ और बड़ी कंपनियां भी अपना IPO लाने पर विचार कर रही है।

नई दिल्ली

Updated: October 26, 2021 01:33:57 pm

इन दिनों सोशल मीडिया पर PAYTM के CEO विजय शेखर की एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें वे लोगों के घेरे के बीच नाचते नजर आ रहे हैं। दरअसल हाल ही में भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) PAYTM के 16,600 करोड़ के IPO को मंजूरी प्रदान कर दी है। इसी बात का जश्न PAYTM के CEO वायरल वीडियो मनाते नजर आ रहे हैं। यहां हम जानेंगे कि PAYTM के अलावा और वे कौन सी कंपनियां है जो निकट भविष्य में अपनी हिस्सेदारी को IPO के जरिये बाजार में लाने की तैयारी में हैं।
ipo_2.jpg
1. PAYTM

PAYTM की पेरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस है। इस डिजीटल भुगतान प्लेटफार्म कंपनी की स्थापना 2000 में विजय शेखर शर्मा द्वारा की गई थी। PAYTM ने जुलाई 2021 में IPO के लिए आवेदन किया जिसे हाल ही मंजूरी मिल गई है। इस 16,600 करोड़ IPO को अबतक का सबसे बड़ा IPO माना जा रहा है। इससे पहले कोल इंडिया ने IPO के माध्यम से 15000 करोड़ की राशि एकत्रित की थी। PAYTM 8300 करोड़ के शेयर प्रायमरी सेल में बेचेगी। तथा बाकी 8300 करोड़ की हिस्सेदारी ऑफर फॉर सेल के तहत साझा करेगी। इस IPO के नंबवर माह के अंत तक बाजार में आने की उम्मीद है।
2. NYKAA

FSN ई- कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड के स्वामित्व वाली कंपनी NYKAA दो दिन बाद यानि 28 अक्टूबर से निवेशकों के लिए अपने दरवाजें खोल देगी। IPO की यह प्रक्रिया 1 नंबवर तक चलेगी। कंपनी ने एक शेयर की बेस प्राइज 1,085 से 1,125 रूपये तय की है। कंपनी के इस IPO के माध्यम से लगभग 5,332 करोड़ जुटाने का अनुमान है। कंपनी 630 करोड़ के शेयर खुले बाजारों में उतारेगी, जबकि शेष शेयरधारकों और प्रमोटर्स को प्रदान किए जाएंगे।
3.PB फिनटेक लिमिटेड

PB फिनटेक लिमिटेड POLICYBAZAAR और PAISABAZAAR कंपनियों के स्वामित्व वाला फर्म है। यह जल्द ही अपनी हिस्सेदारी को साझा करने के लिए निवेशकों को आमंत्रित करनी वाली है। POLICYBAZAAR के IPO के तहत 3,750 करोड़ के फ्रेश इक्विटी शेयर तथा लगभग 2,267 करोड़ के शेयर को ऑफर फॉर सेल के माध्यम से बाजार में लाया जाएगा।
4.ESAF Small Finance Bank

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक भी भविष्य में बाजार से पूंजी एकत्रित करने के विकल्प की ओर देख रहा है। वह जल्दी ही अपने IPO को बाजार में उतार सकता है। वह लगभग 800 करोड़ के शेयर को सीधे नये निवेशकों को देगा। जबकि लगभग 197 करोड़ के शेयर्स अपने पुराने हितधारकों और प्रमोटर्स को देगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनकपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.