scriptपेमेंट बैंक पर RBI की नकेल: Paytm में किस-किस ने महत्वपूर्ण पदों को छोड़ने का लिया फैसला, पढ़िए पूरी खबर | Paytm directors Shinjini Kumar and Manju Aggarwal resigned, both directors took the decision due to RBI action on payment banks. | Patrika News
कारोबार

पेमेंट बैंक पर RBI की नकेल: Paytm में किस-किस ने महत्वपूर्ण पदों को छोड़ने का लिया फैसला, पढ़िए पूरी खबर

Paytm Crisis: हाल में आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर कई तरह की पांबदियां लगा दी गई थीं। RBI ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सभी सेवाओं पर एक मार्च से रोक लगा दी है।

Feb 12, 2024 / 03:20 pm

Akash Sharma

शिंजिनी कुमार और मंजू अग्रवाल

शिंजिनी कुमार और मंजू अग्रवाल

वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी पेटीएम ने अपनी बैंकिंग शाखा के एक स्वतंत्र निदेशक के इस्तीफा देने की बात कही। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि मंजू अग्रवाल ने व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण 1 फरवरी को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया।भुगतान फर्म ने शुक्रवार को कहा कि वह अनुपालन और नियामक मामलों पर एक सलाहकार समिति बनाएगी। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को अपने अधिकांश परिचालन को बंद करने का आदेश देने के एक सप्ताह बाद ये फैसला लिया।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक बोर्ड के इन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स का इस्तीफा

पेटीएम निदेशक शिंजिनी कुमार और मंजू अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है। शिंजिनी कुमार इससे पहले सिटीबैंक, बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच और पीडब्ल्यूसी इंडिया में काम कर चुकी हैं। वहीं दूसरी ओर मंजू अग्रवाल ने 34 साल तक SBI में कई पदों पर काम किया है। वह वहां डिप्टी MD पद से रिटायर हुईं थीं। टीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड में अब केवल तीन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर पंजाब एंड सिंध बैंक के पूर्व एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अरविंद कुमार जैन, एक्सेंचर के पूर्व MD पंकज वैश्य और DPIIT के पूर्व सेक्रेटरी रमेश अभिषेक रह गए हैं।

फ्रांस के बाद, श्रीलंका और मॉरीशस में आज पीएम मोदी करेंगे UPI सेवाओं की शुरुआत

Hindi News/ Business / पेमेंट बैंक पर RBI की नकेल: Paytm में किस-किस ने महत्वपूर्ण पदों को छोड़ने का लिया फैसला, पढ़िए पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो