scriptराकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी Akasa Airline ने भरी उड़ान, जानिए रूट व किराया से जुड़ी पूरी डिटेल्स | Rakesh Jhunjhunwalas Akasa Air launched Know Route fare other Detail | Patrika News

राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी Akasa Airline ने भरी उड़ान, जानिए रूट व किराया से जुड़ी पूरी डिटेल्स

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2022 02:29:58 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Akasa Airline: भारतीय एयरलाइन इंडस्ट्री में आज एक और कंपनी ने उपस्थिति दर्ज कराई है। मशहूर शेयर कारोबारी राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी अकासा एयरलाइन की पहली फ्लाइट ने आज उड़ान भरी।

akasa_air.jpg

Rakesh Jhunjhunwalas Akasa Air launched Know Route fare other Detail

Akasa Airline: हवाईयात्रा करने वाले यात्रियों को आज से एक और कंपनी की सुविधा मिलेगी। शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला (Rakesh jhunjhunwala) की एयरलाइन कंपनी अकासा एयर (Akasa Air) ने आज से उड़ान भरनी शुरू कर दी है। आज अकासा की पहली फ्लाइट ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गुजरात की राजधानी अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने एमओएस जनरल विजय कुमार सिंह (रिटायर्ड) के साथ अकासा एयर की मुंबई-अहमदाबाद उड़ान का उद्घाटन किया। पहली उड़ान के लिए उत्साहित अकासा एयर ने ट्विटर पर लिखा “आपको आकाश में देखने के लिए हम और इंतजार नहीं कर सकते! #ourFirstAkasa”। अकासा एयरलाइन को जेट एयरवेज ने भी बधाई दी है।

15 सितंबर से चेन्नई और मुंबई के बीच डेली फ्लाइट की सुविधा-
आपको बता दें कि मुंबई-अहमदाबाद रूट के अलावा अकासा एयरलाइन 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग और 19 अगस्त से बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर सेवाएं शुरू करेगी। 15 सितंबर से चेन्नई और मुंबई के बीच नई डेली फ्लाइट की सुविधा शुरू होगी। एयरलाइन कंपनी के अनुसार, मुंबई-अहमदाबाद उड़ानें सप्ताह में 26 बार संचालित होंगी, जबकि बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई उड़ानें प्रति सप्ताह 28 बार संचालित होंगी।

यह भी पढ़ेंः राकेश झुनझुनवाला की Akassa Air में शुरू हुई फ्लाइट की बुकिंग

लो कॉस्ट कंपनियों को टक्कर देगी अकासा एयरलाइन-
उल्लेखनीय हो कि अकासा एयरलाइन के फ्लाइट का न्यूनतम किराया 3282 रुपए है। यह लो कॉस्ट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट, इंडिगो, गो फर्स्ट जैसी पहले से चल रही एयरलाइन कंपनी को टक्कर देगी। अकासा सभी रूट पर अपने बोइंग 737 मैक्स विमान का इस्तेमाल करेगी। एयरलाइन के फाउंडर और CEO विनय दुबे ने कहा, ‘हम टिकट की सेल शुरू होने से बेहद उत्साहित हैं।’ बताते चले कि राकेश झुनझुनवाला ने अकासा एयर में 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश किया है।

 

अलग-अलग रूट पर अकासा एयरलाइन का किराया-
मुंबई से अहमदाबाद जाने के लिए यात्रियों को 3948 रुपये देने होंगे।
अहमदाबाद से मुंबई के लिए यात्रियों को 3906 रुपये देने होंगे।
मुंबई से बेंगलुरु के लिए यात्रियों को 4938 रुपये देने होंगे।
बेंगलुरू से मुंबई के लिए यात्रियों को 5209 रुपये देने होंगे।
बेंगलुरू से कोच्‍च‍ि के लिए यात्रियों को 3483 रुपये देने होंगे।
कोच्‍च‍ि से बेंगलुरू के लिए यात्रियों को 3282 रुपये देने होंगे।

वेबसाइट व मोबाइल एप के जरिए टिकट कर सकेंगे बुक-
अकासा एयरलाइन का टिकट बुक करने के लिए यात्रियों को अकासा एयर की वेबसाइट जाना होगा। इसके अलावा अकासा के मोबाइल ऐप के माध्यम से टिकट बुक किया जा सकता है। मोबाइल एप के जरिए यात्री को अपना Departure और ट्रैवल डिटेल देना होगा। फिर आपको आपकी स्क्रीन पर उड़ान और किराए के विकल्प दिखेंगे। यहां आप ऐड-ऑन की कैटेगरी में से अपने पसंदीदा भोजन समेत सर्विस को सेलेक्ट करें। इसके बाद पैसेंजर इंफॉर्मेशन देने के बाद भुगतान करना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो