scriptrbi imposes penalties on five banks see list here do you have account in these banks | RBI ने 5 बैंकों पर लगाया लाखों का जुर्माना, चेक करें कहीं आपका अकाउंट तो नहीं | Patrika News

RBI ने 5 बैंकों पर लगाया लाखों का जुर्माना, चेक करें कहीं आपका अकाउंट तो नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2022 10:42:51 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

RBI Imposes Penalties on banks : भरतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार को 8 सहकारी बैंकों पर जुर्माना लगाया है। इन बैंकों पर नियमों की अनदेखी को लेकर यह जुर्माना लगाया गया है। बेंगलुरु स्थित कर्नाटक स्टेट कोऑपरेटिव एपेक्स बैंक (State Co-operative Apex Bank) पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

 

 

RBI
RBI

rbi Imposes Penalties on banks : भारतीय रिजर्व बैंक ग्राहकों के हितों का ध्यान रखते हुए सभी बैंकों की वर्किंग पर बारीकी से नजर रखता है। ऐसे में इन बैंकों द्वारा नियमों में लापरवाही पर केंद्रीय बैंक उनके खिलाफ कार्रवाई भी करता है। रिजर्व बैंक ने पांच सहकारी बैंकों पर जुर्माना लगाया है। आरबीआई ने एक बयान में कहा कि कर्नाटक राज्य सहकारी एपेक्स बैंक लिमिटेड पर हाउसिंग फाइनेंस के निर्देशों का पालन न करने के लिए 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले आरबीआई ने न‍ियमों के पालन में खामी के चलते आठ सहकारी बैंकों पर जुर्माना लगाया था।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.