scriptUpcoming IPO List: 8 IPOs to be launched in march including LIC | Upcoming IPO List: अगले महीने LIC सहित लॉन्च होंगे 8 आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स | Patrika News

Upcoming IPO List: अगले महीने LIC सहित लॉन्च होंगे 8 आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स

अगले महीने आठ कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं। सबसे ज्यादा इंतजार देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) का है। एलआईसी के आईपीओ के 11 मार्च को आने की संभावना है। वहीं कुछ और भी आईपीओ आएंगे जो आपको बंपर कमाई का मौका दे सकते हैं।

नई दिल्ली

Published: February 23, 2022 11:25:42 am

आप भी निवेश के जरिए अपनी आमदमी में इजाफा करना चाहते हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका है। दरअसल आईपीओ (IPO) के लिहाज से बीता वर्ष काफी अच्छा साबित हुआ था। इस दौरान 65 कंपनियों ने आईपीओ के जरिए सवाल लाक करोड़ से ज्यादा की कमाई की। यही वजह है कि इस साल भी कई आईपीओ आने की संभावना है। अगले महीने ही करीब 8 नए आईपीओ आने वाले हैं। सबसे ज्यादा इंतजार देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी को लेकर हो रहा है। माना जा रहा है कि एलआईसी का आईपीओ 11 मार्च को आ सकता है। आप भी इन आईपीओ में निवेश के जरिए बंपर कमाई कर सकते हैं।
Upcoming IPO List: 8 IPOs to be launched in march including LIC
Upcoming IPO List: 8 IPOs to be launched in march including LIC

बीते वर्ष 65 कंपनियों ने आईपीओ से 1.35 लाख करोड़ रुपए जुटाए थे। इस साल तीसरे महीने में करीब 8 नए आईपीओ आने वाले हैं, जो बताते हैं कि इस वर्ष भी आईपीओ से कमाई की अच्छी संभावना बनी हुई है। आप भी आईपीओ में निवेश करने में दिलचस्पी रखते हैं तो कंपनियों के पब्लिक ऑफर के जरिये अच्छा मुनाफा बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें

जल्दी करें! इन दो कामों को करने की लास्ट डेट है 28 फरवरी, समय पर कर लेंगे तो फायदा होगा



मार्च में एलआईसी के अलावा एसबीआई म्यूचुअल फंड, बायजू, ओला सहित कई कंपनियां अपना IPO ला रही हैं। आइए इन IPO पर डालते हैं एक नजर।


एलआईसी (LIC IPO)

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम का IPO 11 मार्च को आ रहा है> सरकार इसमें अपनी 5 फीसदी हिस्सेदारी बेचना चाह रही है। इससे 60 हजार से 90 हजार करोड़ रुपए जुटाए जाने की उम्मीद है।
ओयो (OYO IPO)

ओयो रूम्स और होटल्स भी मार्च में अपना आईपीओ लॉन्च करने जा रही है। हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी को उम्मीद है कि वो आईपीओ के जरिए करीब 8,430 करोड़ रुपए जुटा पाएगी। बता दें कि OYO IPO 7,000 करोड़ रुपए तक के नए इश्यू और 1,430 करोड़ रुपए तक की बिक्री की पेशकश करेगा।

ओला (OLA IPO)

कैब प्रोवाइडर ओला कंपनी भी मार्च में अपना आईपीओ ला रही है। ओला को आईपीओ से 15,000 करोड़ रुपए जुटाने की उम्मीद है। आईपीओ कंपनी के अन्य निवेशकों जैसे सॉफ्टबैंक, टाइगर ग्लोबल और स्टीडव्यू कैपिटल को अपने शेयर बेचने या शेयरधारकों के फंड का भुगतान करने के लिए बाहर निकलने में मदद करेगा।
डेल्हीवरी (Delhivery IPO)

ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स फर्म डेल्हीवरी (Delhivery) भी मार्च में आईपीओ लाने की तैयारी में है। इससे कंपनी 7,460 करोड़ रुपए जुटाने की उम्मीद है। इसके साथ ही कंपनी 2,460 करोड़ रुपये के ऑफर फॉर सेल के साथ 5,000 करोड़ रुपए तक के शेयरों के नए इश्यू पेश करेगी।

बायजूस (BYJU’S IPO)

स्टार्टअप कंपनी बायजूस भी जल्द ही अपना आईपीओ लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 4 से 6 अरब डॉलर के बीच फंड जुटाने की उम्मीद कर रही है।
एनएसई (NSE IPO)

देश का सबसे बड़ा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ( NSE ) भी IPO के जरिए कमाने की तैयारी कर रहा है। एनएसई को आईपीओ से 10,000 करोड़ रुपए जुटाने की उम्मीद है।


फार्मेसी (PHARMEASY IPO)

आने वाले आईपीओ की लाइन में फार्मास्यूटिकल कंपनी फार्मेसी भी है। मार्च में फार्मेसी भी आईपीओ के जरिए 6,250 करोड़ रुपए जुटाने की उम्मीद कर रही है।
एसबीआई (SBI MUTUAL FUND IPO)

देश के सरकारी बैंक एसबीआई ( SBI ) अपनी म्यूचुअल फंड इकाई में हिस्सेदारी बेचने के लिए IPO लाने वाली है। बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र का यह बैंक अपनी म्यूचुअल फंड इकाई में 6 फीसदी हिस्सेदारी बेचना चाहता है।

यह भी पढ़ें

Zomato, Paytm, Nykaa समेत इन नए शेयरों का हाल बेहाल, जानिए रिकॉर्ड गिरावट की वजह

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.