scriptWipro Chief Executive Thierry Delaporte earned 8.8 million dollar in 2 | विप्रो के चीफ एक्जीक्यूटिव है देश के सबसे महंगे अधिकारी, यह है उनकी सैलेरी | Patrika News

विप्रो के चीफ एक्जीक्यूटिव है देश के सबसे महंगे अधिकारी, यह है उनकी सैलेरी

विप्रो में आने से पहले डेलापोर्टे कैपजेमिनी में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर कार्य कर रहे थे जहां उन्हें वर्ष 2019 में 4.9 मिलियन डॉलर वेतन भत्तों के रूप में दिए गए। इसी में 1.9 मिलियन डॉलर के फिक्स्ड तथा अन्य प्रकार के शेयर्स भी शामिल थे।

नई दिल्ली

Published: June 11, 2021 11:43:55 am

नई दिल्ली। विप्रो (WIPRO) के चीफ एक्जीक्यूटिव थिएरी डेलापोर्टे को पिछले महीने वेतन भत्तों के रूप में 8.8 मिलियन डॉलर दिए गए थे। डेलापोर्टे को दिए गए पैसे में 1.3 मिलियर डॉलर तनख्वाह तथा अलाउंसेज के रूप में, 1.5 मिलियन डॉलर अन्य भत्तों के रूप, 5.2 मिलियन डॉलर अन्य आय के रूप में तथा 760,000 लॉन्ग टर्म कंपेनसेशन के रूप में चुकाए गए। इस तरह भारतीय कंपनियों द्वारा हायर किए गए विदेशी अधिकारियों में थिएरी डेलापोर्टे सबसे अधिक सैलेरी पाने वाले अधिकारी बन गए हैं।
Wipro
यह भी देखें : PM Modi और सीएम योगी की मुलाकात के बीच राजभर ने किया ट्वीट, बोले- बीजेपी डूबती नैया, हम नहीं होंगे सवार

उन्हें यह भत्ते छह जुलाई से लेकर 31 मार्च तक के दौरान दिए गए थे। उनके पूर्ववर्ती अबिदाली नीमचवाला को वर्ष 2019-20 में 4.4 मिलियन डॉलर रुपए दिए गए। विप्रो में आने से पहले डेलापोर्टे कैपजेमिनी में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर कार्य कर रहे थे जहां उन्हें वर्ष 2019 में 4.9 मिलियन डॉलर वेतन भत्तों के रूप में दिए गए। इसी में 1.9 मिलियन डॉलर के फिक्स्ड तथा अन्य प्रकार के शेयर्स भी शामिल थे।
अजीम प्रेमजी के पुत्र तथा विप्रो के चेयरमेन रिषद प्रेमजी को भी गत वर्ष 1.6 मिलियन डॉलर के वेतन भत्ते दिए गए जो उनके द्वारा वर्ष 2019 में प्राप्त किए गए भत्तों की तुलना में लगभग दुगुना है। उन्हें लगभग आठ लाख डॉलर सैलेरी व भत्तों के रूप में, 7 लाख 60 हजार डॉलर कमीशन के रूप में, अन्य भत्तों के रूप में 2,334 डॉलर तथा लॉन्ग टर्म कंपेनसेशन के रूप में 52,791 डॉलर दिए गए। इसके साथ ही उन्हें वर्ष 2021 में विप्रो लिमिटेड के कुल प्रोफिट में भी 0.35 प्रतिशत कमीशन दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Udaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोMaharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?सरकार ने FCRA को बनाया और सख्त, 2011 के नियमों में किये 7 बड़े बदलावकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.