script2022 Mahindra Scorpio First Teased Amitabh Bachchan voice Big daddySUV | New Mahindra Scorpio का सामने आया पहला टीजर, "Big Daddy of SUV's" बनकर आ रही है नई कार | Patrika News

New Mahindra Scorpio का सामने आया पहला टीजर, "Big Daddy of SUV's" बनकर आ रही है नई कार

2022 Mahindra Scorpio को मुंबई में महिंद्रा इंडिया डिजाइन स्टूडियो द्वारा डिजाइन किया गया है, इस न्यू-जेनरेशन मॉडल को कंपनी ने Big Daddy of SUV's नाम दिया है।

नई दिल्ली

Updated: May 07, 2022 11:23:11 pm

2022 Mahindra Scorpio Teaser : दिग्गज कार निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra ने अपनी आने वाली SUV के लिए एक नया टीज़र वीडियो जारी किया है, इस अपकमिंग एसयूवी का कोडनेम - Z101 है। ऑटोमेकर का कहना है कि आने वाली SUV को #BigDaddyOfSUVs के रूप में पोजिशन किया जाएगा और यह "इंडस्ट्री बेंचमार्क को एक बार फिर से परिभाषित करेगी"। इससे पहले की आप इस एसयूवी के नाम में उलझ जाएं तो बता दें, यह नई जनरेशन वाली Mahindra Scorpio है, जिसकी टेस्टिंग लंबे समय से चल रही है। कंपनी ने पहले टीज़र के साथ बिल्कुल-नई 2022 Mahindra Scorpio की लॉन्च पर चर्चा का बाजार गर्म कर दिया है, और दिलचस्प बात यह है, कि टीजर वीडियो में अमिताभ बच्चन की आवाज है।

mahindra_scorpio__teaser-amp.jpg
2022 Mahindra Scorpio Teaser



नई स्कॉर्पियो को मुंबई में महिंद्रा इंडिया डिजाइन स्टूडियो (एमआईडीएस) द्वारा डिजाइन किया गया है, इस एसयूवी के न्यू-जेनरेशन मॉडल की पूरी डिटेल जल्द सामने आने की उम्मीद है, लेकिन हम इतना जरूर कह सकते हें, कि इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। नई स्कॉर्पियो के एक्सटीरियर में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। यह नए महिंद्रा थार पर देखे गए नए लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसके बाहरी अपडेट में एक नया फ्रंट ग्रिल, एक नया महिंद्रा लोगो शामिल होगा जो XUV700 पर भी देखा जाता है, वहीं दोबारा से तैयार किए गए एलईडी हेड और टेल लैंप और एलईडी डीआरएल शामिल हैं।



ये भी पढ़ें : Electric vehicles के इंश्योरेंस को लेकर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब! दुर्घटना में कौन होगा जिम्मेदार?







मौजूदा स्कॉर्पियो में कैप्टन सीटों और फ्रंट फेसिंग लेआउट के साथ 7 सीटों के कई लेआउट मिलते हैं। इसमें 8 सीट फ्रंट फेसिंग और 9 सीट साइड फेसिंग भी मिलती है। वहीं अपडेटेड स्कॉर्पियो को 6 और 7 सीटर लेआउट में पेश किया जाएगा, जिसमें 6 सीटर वैरिएंट के लिए दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट और 7 सीटर मॉडल के लिए दूसरी पंक्ति में बेंच टाइप सीटों के साथ कई सीटिंग विकल्प होंगे। इसके साथ ही सीटों पर लैदर फिनिशिंग और दूसरी पंक्ति के यात्रियों को एसी वेंट भी मिलते हैं, जो आगे के यात्रियों के आर्म रेस्ट के पीछे स्थित होते हैं।





ये भी पढ़ें : iPhone की तरह ही काम करेगी Apple की इलेक्ट्रिक कार, Self-driving तकनीक के साथ Siri का भी मिल सकता है विकल्प





नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को दो इंजनों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें एक 2.0L mStallion टर्बो पेट्रोल और एक 2.2L mHawk डीजल इंजन शामिल होगा। इसका ऑइल बर्नर इंजन 130bhp की पावर और 300Nm टॉर्क (निचले वेरिएंट पर) और 155bhp के साथ 350Nm टॉर्क (उच्च वेरिएंट पर) शामिल होगा। इसन इंजन के साथ प्रस्ताव पर दो गियरबॉक्स एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.