scriptMaruti और Hyundai लेकर आ रही हैं, दो नई SUV, जून में लांंचिंग से पहले सामने आई जानकारी! | 2022 Maruti Brezza and Hyundai Venue Launch Schedule June check detail | Patrika News

Maruti और Hyundai लेकर आ रही हैं, दो नई SUV, जून में लांंचिंग से पहले सामने आई जानकारी!

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2022 01:39:25 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

फिलहाल Hyundai Venue के नए इंटीरियर के बारे में जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है, कि इसमें फीचर अपग्रेड और स्टैंडर्ड तौर पर ज्यादा सेफ्टी मिलने की संभावना है।

new_maruti_brezza-amp.jpg

New Maruti Car

Upcoming Maruti & Hyundai SUV’s : देश की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी इन दिनों अपने लाइनअप अपडेट को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रही है। हाल ही में कंपनी ने बलेनो, सेलेरिया से लेकर अर्टिगा तक को अपडेट किया है, और अब अगला नंबर सब कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेज्जा का है। दरअसल मारुति सुजुकी और हुंडई भारतीय बाजार के लिए क्रमशः नई ब्रेज़ा और वेन्यू फेसलिफ्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मारुति सुजुकी जून 2022 के अंत में नई ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करेगी। वहीं हुंडई जून 2022 के अंत से पहले वेन्यू फेसलिफ्ट की कीमतों की घोषणा करने के लिए तैयार है।

 



2022 Maruti Brezza Facelift

नई मारुति ब्रेज़ा एक नए इंजन-गियरबॉक्स के साथ डिजाइन और इंटीरियर के लिहाज से भी पूरी तरह नई कार होगी। इस कार को कंपनी ने मौजूदा ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिसके चलते इसकी सुरक्षा भी बढ़ जाएगी। यानी ब्रेज्जा का नया मॉडल ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में कम से कम 4 स्टार रेटिंग ला सकता है। हालांकि रिपोर्ट यह भी है, कि कंपनी “विटारा” नाम को छोड़ देगी और नए मॉडल का नाम ‘मारुति सुजुकी ब्रेज़ा’ रखा जाएगा।

स्टाइल में बदलाव के मामले में, नई ब्रेज़ा में एक नया फ्रंट ग्रिल, नया ट्विन-पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप, दोबारा से तैयार किया गया बंपर, नया फॉग लैंप, फॉक्स स्किड प्लेट, नए अलॉय और नए टेल-लैंप के साथ नया टेलगेट डिज़ाइन मिलेगा। रिपोर्ट वा विश्वास करें तो यह एसयूवी अधिक प्रीमियम और फीचर-लोडेड केबिन के साथ आएगी। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग, वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक आदि सुविधाएं दी जा सकती हैं।

 

2022 Hyundai Venue Facelift

 

नई वेन्यू सब-4 मीटर एसयूवी को पहले ही भारतीय बाजार में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। कंपनी सिर्फ रेगुलर मॉडल ही नहीं बल्कि वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के N-Line वेरिएंट की भी टेस्टिंग कर रही है। इस कार में स्टाइल बिल्कुल नया फ्रंट डिजाइन दिया जाएगा जो नेक्स्ट-जेनरेशन टक्सन से प्रेरित है। इसमें एक नया डिज़ाइन किया गया पैरामीट्रिक ग्रिल और एक नए आकार के हेडलैंप यूनिट मिलता है, जिसे बम्पर पर नीचे स्लॉट किया गया है। पीछे की तरफ, नई वेन्यू फेसलिफ्ट में नए एलईडी इंसर्ट के साथ एल-आकार की टेल-लाइट्स के साथ एक नया टेलगेट और फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नया बम्पर मिलता है।

 

 

ये भी पढ़ें : 2022 Mahindra Scorpio: बदले हुए अंदाज में लोगों को देखते ही पसंद आ जाएगी ये एसयूवी, लॉन्च से पहले ही तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल





फिलहाल वेन्यू के नए इंटीरियर के बारे में जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है, कि इसमें फीचर अपग्रेड और स्टैंडर्ड के तौर पर ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलने की संभावना है। इस एसयूवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और एक नई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक के साथ एक हाई टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है, वहीं यह मौजूदा इंजन सेट-अप को बनाए रखेगी। जिसमें 83bhp की पावर के साथ 1.2L NA पेट्रोल, 118bhp की पावर के साथ 1.0L टर्बो-पेट्रोल और 113bhp की पावर के साथ 1.5L टर्बो-डीजल शामिल है।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो