बजट से पहले आनंद महिन्द्रा की मोदी सरकार से मांग, गाड़ियों पर जीएसटी कम करने की लगाई गुहार

बजट से ठीक पहले आनंद महिन्द्रा ने गिरती बिक्री से जूझ रही आटो इंडस्टी के लिए gst कम करने की मांग की है।

Pragati Vajpai

June, 2804:56 PM

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहा है, वहीं दूसरी ओर सरकार के गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन फीस को बढ़ाने की बात भी सामने आ रही है । ऐसे में हर कार निर्माता गाड़ियों की बिक्री बढ़ाने के तरीके सोच रहा है। हर बीतते महीने के साथ घटती बिक्री कार निर्माताओं के माथे पर सिकन बढ़ा रही है। मई में पैसेंजर वाहनों ( passenger vehicles ) की बिक्री ( sale ) में पिछले 18 सालों में सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गयी है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर इस हालात से कैसे निपटा जाए।

Honda की कारों की कीमत में होगा इजाफा, जानें कब से लागू होंगी नई कीमतें

यहां ध्यान देने लायक बात ये है कि बाहनों की बढ़ती कीमत की एक बड़ी वजह GST भी है । यही वजह है कि महिन्द्रा एंड महि्न्द्रा ( mahindra and mahindra ) के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ( anand mahindra ) ने वाहनों पर जीएसटी को कम करने की बात कही है। आनंद महिंद्रा ( Anand mahindra ) ने कहा है कि वाहनों पर जीएसटी को कम किये जाने से अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी। उन्होंने ऑटो इंडस्ट्री को मंदरा पर्वत बताते हुए जीएसटी (gst ) को कम करके मंथन करने की बात कही है। इसमें कई छोटी कंपनियों व कर्मचारियों को फायदा पहुंचेगा। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर ये बात कही-

कीमत का खुलासा होने से पहले ही 10000 लोगों ने बुक की MG Hector, देखें वीडियो

SIAM ने भी की थी GST कम करने की मांग-

महिन्द्रा अकेले नहीं है ये सलाह देने वाले- आपको बता दें कि महिन्द्रा पहले बिजनेसमैन नहीं है जिन्होने ये सलाह दी है बल्कि हाल ही में SIAM ने भी सरकार से वाहनों पर जीएसटी को 28 प्रतिशत से 18 प्रतिशत करने की बात कही थी। ऑटो इंडस्ट्री को उम्मीद है कि 5 जुलाई को पेश होने वाले आगामी बजट में सरकार इस पर कोई फैसला कर सकती है, ताकि मंदी की ओर बढ़ते वाहन बाजार को संभाला जा सके ।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned