इन कारों में चलते थे अरुण जेटली, विदेशी कारें भी थी शामिल

इन कारों में चलते थे अरुण जेटली, विदेशी कारें भी थी शामिल

Vineet Singh | Updated: 24 Aug 2019, 01:01:01 PM (IST) कार

  • Arun Jaitley का लंबी बीमारी के बाद निधन
  • एक कुशल नेता के तौर पर जाने जाते थे
  • इन कारों में चलना पसंद करते थे

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और भाजपा नेता अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है। आपको बता दें अरुण जेटली लम्बे समय से बीमात चल रहे थे और आज उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांसे ली, अरुण जलती ना सिर्फ एक अच्छे नेता थे बल्कि एक कुशल वक्ता भी थे। आज इस मौके पर हम आपको अरुण जेटली की उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें वो चला करते थे ( Arun Jaitley Car Collection )।

टाटा सफारी ( Tata Safari )

इंजन और पावर की बात करें तो टाटा सफारी में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर डीजल में 13.93 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 160 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। मात्र 15.8 सेकंड में ये एसयूवी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 15 लाख रुपये है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर ( Toyota Fortuner )

इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2982 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 169 बीएचपी की पावर और 360 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 13 किमी का दमदार माइलेज दे सकती है। अधिकतम स्पीड की बात की जाए तो ये एसयूवी 176 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है और मात्र 9.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो ये एसयूवी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 32 लाख रुपये है।

होंडा अकॉर्ड ( Honda Accord )

इंजन और पावर की बात की जाए तो होंडा अकॉर्ड में 1993 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 143 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 23.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो होंडा अकॉर्ड की एक्स शोरूम कीमत लगभग 43.21 लाख रुपये है।

बीएमडब्ल्यू ( BMW )

कीमत की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू की एक्स शोरूम कीमत लगभग 85.57 लाख रुपये है।

मर्सिडीज बेंज ( Mercedes Benz )

कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज की एक्स शोरूम कीमत लगभग 78.89 लाख रुपये है।

पोर्श ( Porsche )

कीमत की बात की जाए तो पोर्श की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.02 करोड़ रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned