scriptइन कारों में चलते हैं BJP सांसद वरुण गांधी, देखें कलेक्शन | bjp mp varun gandhi's car collection | Patrika News

इन कारों में चलते हैं BJP सांसद वरुण गांधी, देखें कलेक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2019 01:25:01 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

लोकसभा सांसद वरुण गांधी ( Varun Gandhi ) भाजपा के तेजतर्रार नेताओं में से एक हैं। हम उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें वरुण चलते हैं।

varun gandhi

इन कारों में चलते हैं BJP सांसद वरुण गांधी, देखें कलेक्शन

13 मार्च, 1980 को नई दिल्ली में जन्मे वरुण गांधी ( Varun Gandhi ) ने सबसे पहले 2009 में पीलीभीत से लोकसभा चुनाव लड़कर जीत हासिल की और उसके बाद 2014 में सुल्तानपुर से चुनाव लड़कर जीत हासिल की। वर्तमान में लोकसभा सांसद वरुण गांधी भाजपा के तेजतर्रार नेताओं में से एक हैं। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें वरुण गांधी चलते हैं।

महिंद्रा स्कॉर्पियो ( Mahindra Scorpio )
इंजन और पावर की बात की जाए तो स्कॉर्पियो में 2523 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 75 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इसी के साथ स्कॉर्पियो में 2179 सीसी का सीआरडीआई इंजन दिया गया है जो कि 120 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का टार्क जनरेट करता है। स्कॉर्पियो में 6-स्पीड गियरबॉक्स और 4×4 पावर का विकल्प आता है। सीटिंग स्पेस की बात की जाए तो स्कॉर्पियो में 8-9 सीटिंग का विकल्प आता है। फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में 6 इंच का टच स्क्रीन म्यूजिक सिस्टम, पार्किंग रियर व्यू,जीपीएस नेविगेशन, रियर एसी वेंट्स, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, क्रूज कंट्रोल, टायरट्रॉनिक्स, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो एबीएस और एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो स्कॉर्पियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10 लाख से लेकर 17 लाख रुपये तक है।

टोयोटा कैमरी ( Toyota Camry )
इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा कैमरी में 2494 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 157 बीएचपी की पावर और 213 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 19.16 किमी का दमदार माइलेज दे सकती है। अधिकतम स्पीड की बात की जाए तो ये कार 200 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है और मात्र 10.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 37 लाख रुपये है।

इसके अलावा वरुण गांधी जगुआर, मित्सुबिशी पजेरो, टोयोटा फॉर्च्यूनर और मर्सिडीज बेंज जैसी कारों में भी चलते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो