scriptतो इस वजह से सुबह स्टार्ट नहीं होती आपकी कार, ऐसे ठीक होगी ये दिक्कत | car takes time to get start in morning | Patrika News

तो इस वजह से सुबह स्टार्ट नहीं होती आपकी कार, ऐसे ठीक होगी ये दिक्कत

Published: Feb 23, 2019 05:01:28 pm

Submitted by:

Vineet Singh

सुबह के समय अपनी कार स्टार्ट करते हैं लेकिन कार स्टार्ट नहीं होती है और कई घंटे बात स्टार्ट हो पाती है। आज हम आपको इस समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं।

car

तो इस वजह से सुबह स्टार्ट नहीं होती आपकी कार, ऐसे ठीक होगी ये दिक्कत

नई दिल्ली: कार चलाने वाले ज्यादातर लोगों के सामने ऐसी समस्या पेश आती होगी जब वो सुबह के समय अपनी कार स्टार्ट करते हैं लेकिन कार स्टार्ट नहीं होती है और कई घंटे बात स्टार्ट हो पाती है। आज हम आपको इस समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं।
इस वजह से देर में स्टार्ट होती है कार

दरअसल आजकल सर्दियों का मौसम है और ज्यादातर लोग कार को अपने घर के बाहर ही पार्क करते हैं ऐसे में सुबह होते होते बाइक का इंजन ठंडा हो जाता है और इसका इंजन आयल भी जम जाता है। ऐसे में कार स्टार्ट होने में काफी समय ले लेती है। जब तक कार का इंजन आयल वापस से नॉर्मल नहीं होता है तब तक कार स्टार्ट नहीं होती है। ऐसे में हम आपको ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जिससे आपकी कार तुरंत स्टार्ट हो जाएगी।
ऐसे स्टार्ट करें कार

ठण्ड को ध्यान में रखते हुए आपको हमेशा अपनी कार को घर के अंदर पार्क करना चाहिए जहां पर ओस ना पड़े क्योंकि बाहर कार को पार्क करने की वजह से ठण्ड काफी हो जाती है और कार का इंजन आयल जम जाता है। साथ ही अगर आप बाहर कार पार्क करते हैं तो आपको इसे कवर करके रखना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो