scriptइस 7 सीटर फैमिली कार पर मिल रहा 1.1 लाख का डिस्काउंट, 1 लीटर में देती है 25KM का माइलेज | Cheapest 7 Seater Car Maruti Suzuki Ertiga | Patrika News

इस 7 सीटर फैमिली कार पर मिल रहा 1.1 लाख का डिस्काउंट, 1 लीटर में देती है 25KM का माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2019 10:11:42 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

मारुति सुजुकी की एमपीवी कार मारुति सुजुकी अर्टिगा ( Maruti Suzuki Ertiga ) के पुराने वेरिएंट पर बंपर डिस्काउंट मिल रहा है।

Maruti Suzuki Ertiga

इस 7 सीटर फैमिली कार पर मिल रहा 1.1 लाख का डिस्काउंट, 1 लीटर में देती है 25KM का माइलेज

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी अपनी बेहतरीन एमपीवी कार मारुति सुजुकी अर्टिगा ( Maruti Suzuki Ertiga ) के पुराने वेरिएंट पर बंपर डिस्काउंट दे रही है। अगर आप भी ये कार खरीदना चाहते हैं तो आपके पास इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स…

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी अर्टिगा ( Maruti Suzuki Ertiga ) में 1462 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 104 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार में 45 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। दूसरा 1.3 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 89 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

अर्टिगा को 2012 में लॉन्च किया गया था और उन्हीं डीलरशिप्स पर डिस्काउंट मिल रहा है जहां पर इस मॉडल की यूनिट्स बिकीं नहीं हैं। इस कार के डीजल वेरिएंट की खरीद पर ग्राहकों को 1.1 लाख और पेट्रोल वेरिएंट पर 53 हजार रुपये का डिस्‍काउंट दिया जा रहा है। वहीं सीएनजी वेरिएंट पर 28 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

हाल ही में मारुति सुजुकी ने अर्टिगा न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च किया था जो कि पहले के मुकाबले ज्यादा शानदार है। नई मारुति सुजुकी अर्टिगा Z+ वेरिएंट में मारुति सुजुकी स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जो कि एंड्रायॅड ऑटो, एपल कारप्ले और नेविगेशन को सपॉर्ट करता है। फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में रियर कैमरा, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग सेंसर, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, स्टीयरिंग व्हील विद लेदर फिनिश, स्टार्ट स्टॉप बटन और 15 इंच एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

माइलेज
पेट्रोल वेरिएंट प्रति लीटर में 19.34 किमी का माइलेज दे सकती है। डीजल वेरिएंट प्रति लीटर में 25.47 किमी का माइलेज दे सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो