scriptरॉकेट इंजन से चलेगी एलन मस्क की फ्लाइंग कार, और भी बहुत कुछ होगा खास | Elon musk making flying car | Patrika News

रॉकेट इंजन से चलेगी एलन मस्क की फ्लाइंग कार, और भी बहुत कुछ होगा खास

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 11:07:23 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

मस्क ने जो फोटो शेयर की उसमें एक कार सतह से ऊपर की ओर उड़ती दिखाई दे रही है।

flying car

रॉकेट इंजन से चलेगी एलन मस्क की फ्लाइंग कार, और भी बहुत कुछ होगा खास

नई दिल्ली: टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क फ्लाइंग कार बना रहे है। एलन ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि जल्दी ही रॉकेट के इंजन से उड़ने वाली कार बनाने जा रहे हैं। ट्वीट के साथ ही उन्होने एक GIF इमेज भी शेयर की है, जिसमें एक कार जमीन से ऊपर उड़ती नजर आ रही है। एलन ने बताया कि कार की पिछली सीट की जगह थ्रस्टर सिस्टम होंगे,जिनकी मदद से कार उड़ान भरेगी।

मस्क के ट्वीट पर एक फैन ने रिट्वीट किया। उसने पूछा कि आप मजाक तो नहींं कर रहे हैं। तब एलन ने कंफर्म किया कि हम स्पेस एक्स कोल्ड गैस थ्रस्टर सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं। अल्ट्रा हाई प्रेशर से लैस होगा। यह कार के पिछली सीट की जगह लगा होगा।

Birthday spl : Porsche चलाने वाला ये कार रेसर इस बेहद सस्ती कार का है दीवाना

मस्क ने जो फोटो शेयर की उसमें देखा जा सकता है कि एक कार सतह से ऊपर की ओर उड़ती दिखाई दे रही है।

आपको बता दें मस्क ने 2017 टेस्ला रोडस्टर को दुनिया के सामने दोबारा पेश किया था, जिसे रिमॉडल किया गया था। उस समय कंपनी ने यह दावा किया था कि यह सिर्फ 1.9 सेकंड में 0-97 kmph की रफ्तार तक पहुंच सकती है। यह कार इलेक्ट्रिक मोटर से लैस थी, जो सिंगल चार्जिंग में 620 माइल यानी लगभग 998 किलोमीटर का सफर तय करती थी। मस्क यहीं नहीं रुके समय के साथ वो रोडस्टर को और बेहतर कार बनाने के लिए काम कर रहे हैं जो रफ्तार के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो