scriptForce Gurkha 5 door Spied in india ahead of launch in Mid of 2022 | महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही है, 'Desi G-Wagen', टेस्टिंग के दौरान कुछ ऐसे आई नजर | Patrika News

महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही है, 'Desi G-Wagen', टेस्टिंग के दौरान कुछ ऐसे आई नजर

इसकी लॉन्च टाइमलाइन के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, हालांकि उम्मीद है कि यह ऑफ-रोड वर्जन को 2002 के मिड तक भारत में लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्ली

Updated: January 05, 2022 07:14:11 pm

भारतीय बाजार में ऑफ-रोड एसयूवी Thar की लोकप्रियता को देखते हुए फोर्स मोटर्स गोरखा को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वर्तमान में, Force Gurkha को विशेष रूप से 3-डोर फॉर्मेट में बेचा जाता है। हालाँकि, हाल ही में 5-डोर Force Gurkha का एक टेस्ट म्यूल इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है। स्पाई तस्वीरों में 5-डोर गोरखा के साइड प्रोफाइल की एक झलक देती हैं।

force_Gurkha-amp.jpg
Force Gurkha

डिजाइन की बात करें तो गोरखा का डिजाइन काफी हद तक 3-दरवाजे वाले मॉडल के समान है। यह पीछे की सीटों तक पहुंच को आसान बनाने के लिए अन्य दरवाजों को स्पोर्ट करता है। गोरखा के डिज़ाइन की अन्य हाईलाइट में स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च, ब्लैक क्लैडिंग, स्नोर्कल, सर्कुलर हेडलैम्प्स, बोनट-माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स को 5-डोर मॉडल में भी इस्तेमाल किया जाता है।

ये भी पढ़ें : Yamaha R15 V4 को खरीदना अब पड़ेगा महंगा, कंपनी ने लॉन्च के बाद से कीमत में दूसरी बार किया इजाफा


इंजन और कीमत पर रिपोर्ट


नई गोरखा के पावरट्रेन विकल्प भी 3-डोर गोरखा से 5-डोर मॉडल में ले जाने की उम्मीद है। बतौर इंजन इसमें एक 2.6 लीटर टर्बो-डीजल मिलने की संभावना है, जो 90 एचपी की पॉवर और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। बता दें, गोरखा 4 × 4 लेआउट के साथ बिक्री पर है, जो आगे दोनों सिरों पर लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ आता है। इसकी लॉन्च टाइमलाइन के बारे में फोर्स ने अभी के लिए चुप्पी साध ली है। हालांकि उम्मीद है कि 5-डोर गोरखा 2022 के मध्य तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

गोरखा के 5-डोर वर्जन में डैशबोर्ड लेआउट में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है, इसके अलावा कैबिन उन सभी सुविधाओं के साथ आ सकता है जो 3-दरवाजे पर उपलब्ध हैं। इस सूची में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, पावर विंडो, मैनुअल एयर कंडीशनिंग, इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए एमआईडी, डुअल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, पार्किंग सेंसर आदि शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

यूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवक्या चुनावी रैलियों पर खत्म होंगी पाबंदियां, चुनाव आयोग की अहम बैठक आजदेशभर में नकली नोट व नकली सोना चलाने वाला गिरोह पकड़ा, एक महिला सहित पांच गिरफ्तारदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकCo-WIN में बदलाव, अब एक मोबाइल नंबर पर 6 लोग कर सकेंगे रजिस्ट्रेशनथाने से सौ मीटर दूरी पर युवक की चाकू से गोदकर हत्या, इधर पत्नी का गला घोंट स्वयं फांसी पर झूल गया पतिसावधान! कोरोना वायरस फैला रहा टीबी, बढ़ती संख्या पर आइसीएमआर ने चेतायाweather forecast news today live updates: दिल्ली-UP समेत उत्तर भारत में शीतलहर, कई राज्यों में आज भी बारिश की सम्भावना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.