scriptभारत में लॉन्च हुई Force Gurkha extreme, कीमत 12.99 लाख रुपए | forcegurkha extreme launched in india | Patrika News
कार

भारत में लॉन्च हुई Force Gurkha extreme, कीमत 12.99 लाख रुपए

बता दें कि इसके एक्सप्लोरर और एक्सपेडिश वेरिएंट में 2.6 लीटर इंजन लगा है जो कि मात्र 85 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

Dec 13, 2018 / 03:34 pm

Pragati Bajpai

force

भारत में लॉन्च हुई Force Gurkha extreme, कीमत 12.99 लाख रुपए

नई दिल्ली: फोर्स मोटर्स ने गुरखा के पावरफुल वेरिएंट एक्स्ट्रीम को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसमें नया पावरफुल इंजन लगा है जो 140 बीएचपी की पावर जेनरेट करने में सक्षम है और इसी के साथ गुरखा लाइन-अप में ये सबसे टॉप की मॉडल बन गई है।

हार्ले डेविडसन खरीदने का शानदार मौका, बाइक्स पर मिल रही 1 लाख रुपए तक की छूट

इंजन- फोर्स गुरखा एक्सट्रीम में 2.2-लीटर इंजन दिया गया है जो कि 140 बीएचपी की पावर और 321 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। बता दें कि इसके एक्सप्लोरर और एक्सपेडिश वेरिएंट में 2.6 लीटर इंजन लगा है जो कि मात्र 85 बीएचपी की पावर और 230 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

हालांकि पहले की गुरखा इतनी पावरफुल नहीं थी। फोर्स गुरखा एक्सप्लोरर सिर्फ 85 बीएचपी तक की ही पावर जेनरेट करने में सक्षम थी। लेकिन अब फोर्स के ग्राहकों को गुरखा एक्स्ट्रीम के रूप में एक पावरफुल ऑफ-रोड एसयूवी मिलने जा रही है।

ये नई रजिस्ट्रेशन प्लेट आपको 15 साल की गारंटी के साथ मिलेगी

डिजाइन की बात करें तो एक्सप्लोरर के मुकाबले इसमें बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किये गए हैं। इसका बॉक्स एक्स्टीरियर डिजाइन बिल्कुल एक्सप्लोरर जैसा ही है। इसमें वैसे ही सिंगल-स्लेट फ्रंट ग्रिल, टफ फ्रंट बंपर और मेटल स्किड प्लेट लगे हैं।

बदलाव की बात करें तो वो हैं इसके नए अलॉय व्हील। हालांकि इसमें मैकेनिकल तौर पर भी बड़ा अपडेट किया गया है।

अप्रैल से अनिवार्य होगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, मिलेंगे अनगिनत लाभ

इसकी एक और खासियत है कि इसके इंजन को मर्सिडीज-बेंज OM61 इंजन फैमिली से लिया गया है। फोर्स गुरखा एक्सट्रीम एसयूवी SUV 4-व्हील ड्राइव के साथ आए गी।

Home / Automobile / Car / भारत में लॉन्च हुई Force Gurkha extreme, कीमत 12.99 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो