script

महज 46 रुपये में 100 किमी चलेगी Ford की ये कार, मेंटेनेंस कॉस्ट बाइक से भी कम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 09:56:46 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

भारत में बेहतरीन सेडान कार फोर्ड एस्पायर सीएनजी ( Ford Aspire CNG ) वेरिएंट को लॉन्च किया गया है, यहां जानें कैसी है ये कार…

Ford Aspire CNG

महज 46 रुपये में 100 किमी चलेगी Ford की ये कार, मेंटेनेंस कॉस्ट बाइक से भी कम

अमेरिका की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने भारत में अपनी बेहतरीन सेडान कार फोर्ड एस्पायर सीएनजी ( Ford Aspire CNG ) वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। फोर्ड एस्पायर सीएनजी को 2 अलग-अलग वेरिएंट में एंबियंट और ट्रेंड प्लस में उतारा गया है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और इसके फीचर्स कैसे हैं।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की जाए तो इस में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 95 बीएचपी की पावर और 120 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है और इसी में सीएनजी किट को लगाया गया है। इस कार में पहली बार सस्पेंशन सिलेंडर को भी लगाया गया है जो कि ज्यादा कार्गो स्पेस देगा। पिछले साल फोर्ड ने फोर्ड एस्पायर को अपडेट किया था, जिसके बाद इस कार में 3 नए सिलेंडर वाला इंजन इस्तेमाल किया गया था।
फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो फोर्ड एस्पायर में पावर स्टीयरिंग, रियर व्यू कैमरा, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम, पॉवर विंडो और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, एयरबैग्स और रिमोट सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
फोर्ड इंडिया के अनुसार, नई फोर्ड एस्पायर सीएनजी काफी शानदार कार है जो कि पहले के मुकाबले ज्यादा माइलेज देती है। नई फोर्ड एस्पायर का मेंटेनेंस खर्च भी पहले के मुकाबले काफी कम है। इस कार को चलाने का खर्च प्रति किमी में सिर्फ 46 पैसे है। फोर्ड भारत में फोर्ड एस्पायर सीएनजी के साथ 2 साल या 1 लाख किमी की वारंटी दे रही है। इस कार की सीएनजी किट को 2 साल बाद या 20 हजार किमी के बाद सर्विस करवाना होगी।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो फोर्ड एस्पायर सीएनजी एंबियंट ( Ford Aspire CNG Ambient ) की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.27 लाख रुपये और फोर्ड एस्पायर सीएनजी ट्रेंड प्लस ( Ford Aspire CNG Trend Plus ) की एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.12 लाख रुपये तय की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो