scriptHonda की आने वाली नई SUV की दिखी पहली झलक, Civic सेडान पर होगी बेस्ड | Honda civic based new suv teased in india check launch update | Patrika News
कार

Honda की आने वाली नई SUV की दिखी पहली झलक, Civic सेडान पर होगी बेस्ड

रिपोट्स पर विश्वास करें तो नई होंडा एसयूवी सिविक सेडान के साथ इंजन स्पेसिफिकेशंस भी साझा करेगी। इस कार में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर युक्त टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा।

Dec 19, 2021 / 07:52 pm

Bhavana Chaudhary

honda_new_suv_-amp_1.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारतीय बाजार के लिए एक नई मिड-साइज़ SUV पर काम कर रही है, जिसकी टेस्टिंग की तस्वीरें इंटरनेट पर खूब देखी जा रही हैं, इस नई सेडान को कंपनी की HR-V और CR-V के बीच में स्लॉट किया जा सकता है। माना जा रहा है, कि यह नया मॉडल नए सिविक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। जो भारत में लॉन्च होने पर Toyota Corolla Cross को टक्कर देगा। फिलहाल जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें टेस्ट म्यूल मॉडल पूरी तरह से ढका हुआ है, और इसमें एक लंबा-बॉडी डिज़ाइन मिलता है।

टेस्टिंग म्यूल में दिखा डिजाइन

कार के डिजाइन को लेकर अन्य कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस कार के फ्रंट में एक बड़ी ग्रिल, एक प्रोट्यूबरेंट एयर डैम, प्रोजेक्टर तकनीक से लैस लीन एलईडी हेडलैम्प्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इंटीग्रेटिड टर्न सिग्नल के साथ ओआरवीएम, शार्क फिन एंटीना और ब्लैक-आउट एलॉय व्हील शामिल हैं। वहीं रियर की तरफ लीन एलईडी टेल लैंप्स, स्पॉयलर-माउंटेड ब्रेक लाइट के साथ रूफ स्पॉयलर देखा जा सकता है।

hona_new_sedan_side_amp.jpg
IMAGE CREDIT: Burlappcar.com
कैबिन में मिल सकती है, नई सिविक की झलक

इंटीरियर की बात करें तो कैबिन की तस्वीरें अभी जारी नहीं की गई हैं, लेकिन यह कार नई सिविक और नई-जेनरेशन एचआर-वी के साथ इंटीरियर साझा कर सकती है। इस SUV में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कनेक्टेड कार टेक, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री और मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील मिल सकता है।
honda_amp_4.jpg
IMAGE CREDIT: Burlappcar.com

इंजन विकल्प और गियरबॉक्स

रिपोट्स पर विश्वास करें तो नई होंडा एसयूवी सिविक सेडान के साथ इंजन स्पेसिफिकेशंस भी साझा करेगी। इस कार में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 6,000rpm पर 182bhp की पॉवर और 1,700rpm पर 240Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही कार को एक हाइब्रिड सिस्टम भी मिल सकता है। फिलहाल कार की लॉन्च पर कोई अपडेट नहीं है, लेकिन इस एसयूवी को अगले साल पेश जरूर किया जा सकता है।

Hindi News/ Automobile / Car / Honda की आने वाली नई SUV की दिखी पहली झलक, Civic सेडान पर होगी बेस्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो