scriptSUV मार्केट में तहलका मचाएगी honda breeze, कंपनी ने दिखाई पहली झलक | Honda revealed new SUV Breeze | Patrika News

SUV मार्केट में तहलका मचाएगी honda breeze, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2019 03:34:19 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Honda ने अपनी नई एसयूवी Breeze से उठाया पर्दा
नई एसयूवी की सीधी Creta से होगी टक्कर

honda breeze

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल कंपनी Honda ने अपनी नई एसयूवी Breeze से पर्दा उठा दिया। कहा जा रहा है कि इस नई एसयूवी की सीधी टक्कर Creta से होगी । कंपनी ने Breeze की कुछ तस्वीरें जारी की हैं, जिससे इस कार के कई डीटेल सामने आ गई हैं। होंडा ब्रीज की चौड़ाई और ऊंचाई सीआर-वी के बराबर होगी लेकिन लंबाई सीआर-वी से थोड़ी ज्यादा है।

पॉवर और इंजन

होंडा की यह नई एसयूवी 5 सीटर है। इसका इंटीरियर सीआर-वी की तरह है। ये एसयूवी सिर्फ पेट्रोल के ऑप्शन में मिलेगी। 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन वाली ये कार 193hp का पावर जनरेट करेगी। ये एसयूवी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

यह भी पढ़ें

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो होगा लाखों का नुकसान

लुक्स और डिजाइन

होंडा ब्रीज अपनी यूनीक फ्रंट स्टाइलिंग की वजह से सीआर-वी एसयूवी से ज्यादा मॉडर्न दिखती है। इसके फ्रंट में मोटी क्रोम पट्टी के साथ नई ग्रिल है। ब्रीज का बंपर सीआर-वी की तरह है, लेकिन इसमें स्क्वॉयर (चौकोर) डिजाइन में हेडलाइट दी गई हैं।

भारत में अभी नहीं होगी लॉन्च

होंडा अपनी इस नई एसयूवी को शुरुआत में चीन में बेचेगी। कंपनी इसे चीन में अपने लोकल पार्टनर Guangzhou Motors के साथ मिलकर बनाएगी। नई ब्रीज एसयूवी को भारत आने में अभी समय लगेगा।

फिलहाल भारत की बात करें तो कंपनी यहां HR-V एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है। होंडा एचआर-वी को देश में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। संभावना है कि जल्द इसे बाजार में उतारा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो