scriptशानदार safety फीचर्स के साथ Hyundai पेश करेगी ये सिडान, Dzire और Amaze की होगी छुट्टी | hyundai xcent gets new safety features, know the new price | Patrika News

शानदार safety फीचर्स के साथ Hyundai पेश करेगी ये सिडान, Dzire और Amaze की होगी छुट्टी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2018 11:38:25 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

सेफ्टी एक ऐसी चीज है जिसको कभी भी इग्नोर नहीं किया जा सकता, यही वजह है कि बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी कारों के सेफ्टी फीचर अपडेट कर रही हैं

xcent

शानदार safety फीचर्स के साथ Hyundai पेश करेगी ये सिडान, Dzire और Amaze की होगी छुट्टी

नई दिल्ली: आजकल माइलेज और बाकी लग्जरी फीचर्स से ज्यादा कंपनियां सेफ्टी फीचर्स पर ध्यान दे रही हैं और देखा भी गया है कि बेहतरीन सेफ्टी फीचर वाली कारें मार्केट में अच्छा परफार्म कर रही है।शायद यही वजह है कि Hyundai अपनी पापुलर सिडान कार Xcent को नए सेफ्टी फीचर्स अपडेट के साथ मार्केट में ला रही है।
सबसे ज्यादा सुरक्षित है जीप की ये सस्ती कार, ड्राइवर से लेकर पैसेंजर तक सब रहेंगे सेफ

Xcent के सभी वेरिएंट्स में अब कंपनी ट्विन एयरबैग्स और ABS फीचर लाने वाली है।कंपनी के इस कदम के बाद xcent अपनी प्रतिद्ंदी कारों honda amaze और Dzire से कहीं आगे खड़ा कर दिया है।आपको बता दें कि होंडा अपनी इन दोनो ही कारों के स्टैंडर्ड मॉडल्स में एयर बैग वाला फीचर देती हैं।इन नए सेफ्टी फीचर्स की वजह से कार की कीमत में भी इजाफा हुआ है।पहले 5.5 लाख की बेस मॉडल कीमत वाली xcent के पेट्रोल वेरिएंट का टॉप मॉडल अब 7.69 लाख तक हो सकता है।वहीं डीजल वेरिएंट 6.42 लाख से 8.61 लाख तक हो सकता है।
अपने ड्राइवर से बात करेगी ये कार, एक्सीडेंट से पहले ही कर देगी अलर्ट

फीचर्स-

Xcent में वहीं इंजन लगा है जो Grand i10 में लगा हुआ है।1.2 लीटर कैपासिटी वाला VTVT इंजन 82 Bhp की पॉवर और 114 Nmका टार्क पैदा करता है।वहीं डीजल वेरिएंट में 1.2 litre का 3-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है जो 70 Bhp की पॉवर और 170 Nm का टार्क जनरेट करता है।दोनों ही वेरिएंट्स वाले इंजनों में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।
xcent
आपको मालूम हो कि कंपनी xcent का E+वेरिएंट पहले ही बंद कर चुकी है। जबकि E, S और Sx वेरिएंट्स पेट्रोल और डीजल ऑप्शन्स के साथ अवेलेबल हैं।

यहां आपको बता दें कि अमेज के लॉन्च होने से पहले xcent दूसरे नंबर की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी।उम्मीद है कि इन फीचर्स के अपडेट होने से कार की बिक्री बढ़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो