scriptये हैं भारत की 2 सबसे ज्यादा शानदार सेडान, 28km किमी का माइलेज और ऐसे खास फीचर्स | india's 2 most selling sedan is ciaz and honda city | Patrika News

ये हैं भारत की 2 सबसे ज्यादा शानदार सेडान, 28km किमी का माइलेज और ऐसे खास फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2019 04:07:14 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम आपको भारत की दो सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कारों के बारे में बता रहे हैं।
ये दोनों सेडान कार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में महंगी लग्जरी कारों को भी मात देती हैं।
माइलेज के मामले में ये दोनों कारें काफी शानदार हैं और ये हैं इनके फीचर्स।

most selling sedan

ये हैं भारत की 2 सबसे ज्यादा शानदार सेडान, 28km किमी का माइलेज और ऐसे खास फीचर्स

अगर आप कोई नई सेडान खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आज हम आपको भारत की दो सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कारों के बारे में बता रहे हैं। ये दोनों सेडान कार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में महंगी लग्जरी कारों को भी मात देती हैं वहीं माइलेज के मामले में ये दोनों कारें काफी शानदार हैं। आइए जानते हैं कैसी हैं ये दोनों सेडान और कैसे हैं इनके फीचर्स…

होंडा सिटी ( honda city )
इंजन और पावर की बात का जाए तो इस कार में 1497 सीसी का 4 सिलेंडर वाला 16वी आई वीटेक पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 117.3 बीएचपी की पावर और 145 न्यूटन मीटर का टार्क जनेरट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 17.4 किमी का माइलेज देती है और इसमें 40 लीटर ईंधन की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। डीजल इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1498 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 98.6 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 25.6 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 189 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 9.64 सेकंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में मल्टी स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजेस्टेबल एक्स्टीयर रियर व्यू मिरर, टच स्क्रीन, फॉग लाइट्स, पावर विंडो, एसी और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो होंडा सिटी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.77 लाख 14.05 लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी सियाज ( maruti suzuki ciaz )
इंजन और पावर की बात की जाए तो सियाज ( डीजल वेरिएंट ) में 1248 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 88.5 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर डीजल में 28.09 किमी का माइलेज देती है। दूसरे पेट्रोल वेरिएंट इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1373 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 91.1 बीएचपी की पावर और 130 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 20.73 किमी का माइलेज देती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, म्यूजिक सिस्टम और एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स और पावर लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सियाज की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.19 से 11.02 लाख रुपये तक है।

ट्रेंडिंग वीडियो