script2018 में भारत में लॉन्च हुई ये बेहतरीन लग्‍जरी कारें | india's best 4 luxury cars in 2018 | Patrika News

2018 में भारत में लॉन्च हुई ये बेहतरीन लग्‍जरी कारें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2018 01:09:50 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम आपको उन लग्जरी कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि साल 2018 में लॉन्च की गई हैं। भारत में इस साल कई लग्‍जरी कारें लॉन्‍च की गई और उन्हें खूब पसंद किया गया।

luxury cars

2018 में भारत में लॉन्च हुई ये बेहतरीन लग्‍जरी कारें

भारत में अब लग्जरी कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है, जिसको देखते हुए दुनिया की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी अपनी बेहतरीन कारें लॉन्च कर रही हैं। आज हम आपको उन लग्जरी कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि साल 2018 में लॉन्च की गई हैं। भारत में इस साल कई लग्‍जरी कारें लॉन्‍च की गई और उन्हें खूब पसंद किया गया।

मर्सिडीज बेंज एस क्‍लास फेसलिफ्ट
जर्मनी की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने इस साल मर्सिडीज बेंज एस क्‍लास का अपडेटेड मॉडल लॉन्‍च किया। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्‍लास अपडेटेड मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये है। फीचर्स की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में पावर टेलगेट, थ्री वे स्प्लिट रियर बेंच बैकरेस्‍ट, ऑप्‍शनल बैकलाइटिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं और इंटीरियर बेहतरीन ही शानदार है।

रोल्स रॉयस फैंटम VIII
रोल्स रॉयस ने भारत में अपनी 8वीं जनरेशन फैंटम कार लॉन्‍च को साल 2018 में लॉन्च किया। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 9.5 करोड़ रुपये से लेकर 11.35 करोड़ रुपये है। नई रोल्स रॉयस फैंटम पुराने मॉडल से लगभग 77 मिमी छोटी, 29 मिमी चौड़ी और 8 मिमी ऊंची है।

मर्सिडीज बेंज सी क्‍लास फेसलिफ्ट
इस साल मर्सिडीज बेंज सी क्‍लास फेसलिफ्ट को लॉन्च किया गया जो कि डीजल इंजन के साथ 3 वेरिएंट C 220 d Prime, C 220 d Progressive, और C 300 d AMG Line में उपलब्ध है। इस कार का इंटीरियर काफी शानदार है और इसमें 10.25 इंच डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन, एनजीटी 5.5 स्‍मार्टफोन इंटीग्रेशन और न्यू जनरेशन टेलिमेटिक्‍स फीचर्स दिए गए हैं।

रेंज रोवर और रेंज रोवर स्‍पॉर्ट फेसलिफ्ट
इस साल रेंज रोवर और रेंज रोवर स्‍पॉर्ट फेसलिफ्ट को लॉन्च किया गया। इन दोनों एसयूवी में एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर में भी बदलाव किए गए हैं। इनमें इंजन के 4 ऑप्‍शन हैं जो कि 2 डीजल और 2 पेट्रोल में हैं। लैंड रोवर ने रेंज रोवर मोबाइल ऐप लॉन्‍च किया, जिसे स्‍टार्ट-बंद करना, केबिन तापमान कंट्रोल करना और चोरी होने पर कार लोकेशन पता कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो