scriptJeep Compass की जोरदार सफलता के बाद कंपनी लॉन्च करेगी 7 सीटर वर्जन | Jeep Compass seven seater version will launch soon | Patrika News

Jeep Compass की जोरदार सफलता के बाद कंपनी लॉन्च करेगी 7 सीटर वर्जन

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2019 02:53:21 pm

Submitted by:

Vineet Singh

भारत में Jeep Compass को खूब पसंद किया गया
भारतीय बाजार में 7-सीटर वर्जन लॉन्च कर सकती है कंपनी

जीप

Jeep Compass की जोरदार सफलता के बाद कंपनी लॉन्च करेगी एक 7 सीटर वर्जन

नई दिल्ली: Jeep Compass ने भारत में लॉन्च होने के बाद खूब तहलका मचाया है। इस कार को भारत में खूब पसंद किया गया है। भारत में इस कार को खूब पसंद किया गया। आपको बता दें कि इस कार के साथ फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल (FCA) ने प्रीमियम सेगमेंट में Jeep ब्रांड की एंट्री की थी। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी इस कार की सफलता को देखते हुए भारतीय बाजार में 7-सीटर वर्जन लॉन्च कर सकती है।
नई Compass 7-सीटर एसयूवी पर बेस्ड होगी, जो Toyota Fortuner, Ford Ford Endeavour , Skoda Kodiaq और Honda CR-V को कड़ी टक्कर देगी। कंपास का ये नया वर्जन Jeep Grand Compass के नाम से लॉन्च किया जाएगा। इस एसयूवी में 4×4 ड्राइवट्रेन मिलेगा और यह 2020 के लिए काम करने वाले सभी नए Compass पर आधारित होगा।
इस मॉडल का निर्माण पुणे के पास रंजनगांव में कंपनी के प्लांट में किया जाएगा और अगले साल की दूसरी छमाही तक या 2021 तक बाजार में आने की संभावना है। यह कहना सुरक्षित होगा कि अपकमिंग जीप 7-सीटर एसयूवी कंपनी के DNA को ब्रांड की ऑफ-रोडिंग क्षमताओं और प्रीमीयम स्थिति के साथ अपने मूल में बनाए रखेगा।
कंपनी के वैश्विक स्थिर से नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स की मेजबानी देखने की उम्मीद है। इंजन विकल्प फिलहाल स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश कर सकती है। इस नए मॉडल में कंपनी 2.0 लीटर मल्टीजेट II टर्बो डीजल का उपयोग भी कर सकती है, जो ज्यादा पावर आउटपु के साथ आएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो