script

Kia की कार खरीदना पड़ेगा ग्राहकों की जेब पर भारी, 50 हज़ार रुपये तक बढ़ेगी कीमतें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2022 05:33:52 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Kia Car Prices Hike: अगर आप नए साल में किआ की नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह आपकी जेब पर पहले से ज़्यादा भारी पड़ने वाला है। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

kia_cars_1.jpg

Kia Cars

भारत में नए साल में नई कार खरीदने का ट्रेंड नया नहीं। देश में कई लोग नए साल के अवसर पर नई कार को अपने घर लाना पसंद करते हैं। कोरोना में मार्केट में सुस्ती के बाद एक बार फिर यह ट्रैक पाकर लौट आया है। पिछले साल भर में साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी किआ (Kia) ने भारत में अच्छी पहुँच बनाते हुए अपना ब्रांड एस्टैब्लिश किया है। किआ की एसयूवी स्टाइलिश होने के साथ ही अपेक्षाकृत कम कीमत में मिलने से लोगों को लुभा रही हैं। पर जल्द ही किआ की ये एसयूवी गाड़ियाँ खरीदना ग्राहकों की जेब पर पहले से ज़्यादा भारी पड़ने वाला है।


क्यों पड़ेगा किआ की कार खरीदना जेब पर पहले से ज़्यादा भारी?

किआ इंडिया (Kia India) ने कुछ दिन पहले ही जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी भारत में अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। ऐसे में जल्द ही किआ की कार खरीदना ग्राहकों की जेब पर पहले से ज़्यादा भारी पड़ने वाला है।

कितनी बढ़ेगी कीमतें?

किआ की इस समय भारतीय लाइनअप में 5 गाड़ियाँ मौजूद हैं। सेल्टोस (Seltos), सॉनेट (Sonet), कार्निवल (Carnival), कैरेन्स (Carens) और इलेक्ट्रिक कार ईवी6 (EV6)। कंपनी की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया है कि सभी गाड़ियों की कीमतें 50,000 रुपये तक बढ़ाई जाएगी।

kia_sonet_and_seltos.jpg


यह भी पढ़ें

कार के ये स्मार्ट फीचर्स हैं बड़े काम के, ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बना देंगे बेहतरीन



किआ कब से बढ़ा रही है कीमतें?

किआ नए साल से गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। ऐसे में 1 जनवरी, 2023 से देश में किआ की गाड़ियाँ खरीदना महंगा होने वाला है।

कीमत बढ़ाने की वजह

पिछले कुछ समय में रॉ मैटेरियल की कीमत बढ़ने से गाड़ियों की प्रोडक्शन कॉस्ट भी बढ़ गई है। इसी वजह से किआ देश में अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है।

यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki की इन गाड़ियों को घर लाने के लिए करना पड़ सकता है महीनों इंतज़ार, देखें वेटिंग पीरियड



ट्रेंडिंग वीडियो