scriptकार के ये स्मार्ट फीचर्स हैं बड़े काम के, ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बना देंगे बेहतरीन | Smart features of cars that will make your driving experience amazing | Patrika News

कार के ये स्मार्ट फीचर्स हैं बड़े काम के, ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बना देंगे बेहतरीन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2022 03:11:39 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

लेटेस्ट गाड़ियों में कई तरह के स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं। इन फीचर्स से कई फायदे होते हैं। लेटेस्ट गाड़ियों में कुछ फीचर्स ऐसे भी होते हैं जिनसे ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी बेहतरीन बनता है। आइए जानते हैं इन्हीं स्मार्ट फीचर्स के बारे में।

car_drive.jpg

Car Drive

अक्सर ही लोग अच्छा मौसम होने पर या वीकेंड होने पर लॉन्ग ड्राइव का मज़ा लेने के लिए अपनी कार लेकर घर से निकल जाते हैं। आज के इस समय में मार्केट में कई लेटेस्ट गाड़ियाँ मौजूद हैं। इन गाड़ियों में कई तरह के स्मार्ट फीचर्स होते हैं, जिनसे ड्राइवर एक साथ पैसेंजर्स को भी सुविधा मिलती हैं। इनमें कुछ ऐसे फीचर्स भी होते हैं जिनको खास तौर पर इस तरह से डेवलप किया जाता है, जिनसे ये ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाते हैं।


ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने वाले कुछ स्मार्ट फीचर्स

आइए नज़र डालते हैं लेटेस्ट गाड़ियों में मिलने वाले कुछ ऐसे स्मार्ट फीचर्स पर, जो ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाते हैंड्राइविंग एक्सपीरियंस को बना देंगे बेहतरीन बनाते हैं।

Cruise Control

क्रूज़ कंट्रोल लेटेस्ट गाड़ियों में मिलने वाला एक ऐसा स्मार्ट फीचर है जो ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाता है। कार को कंट्रोल करने वाला यह एक ऐसा फीचर है जिसका इस्तेमाल अक्सर ही लोग हाईवे पर लॉन्ग ड्राइव के दौरान करते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करके एक फिक्स्ड स्पीड पर कार ड्राइव की जा सकती है और वो भी बिना स्पीड पैडल पर पैर रखे। इससे ड्राइवर को लॉन्ग ड्राइव के दौरान सुविधा मिलती है और ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी बेहतरीन होता है।

cruise_control.jpg


यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki की इन गाड़ियों को घर लाने के लिए करना पड़ सकता है महीनों इंतज़ार, देखें वेटिंग पीरियड

Steering Mounted Control

स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल एक ऐसा स्मार्ट फीचर है जो ड्राइविंग के दौरान इधर-उधर की डिस्टर्बेंस को कम करता है। ड्राइविंग के दौरान इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए स्टीयरिंग व्हील पर लगे एक बटन को दबाकर आप कॉल अटेंड करने के साथ ही म्यूज़िक सिस्टम को भी ऑपरेट कर सकते हैं। इधर-उधर की डिस्टर्बेंस कम होने से ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी बेहतरीन होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो