scriptLeEco ने पेश की सेल्फ ड्राइविंग कार, 210 किमी की है रफ्तार | LeEco unveils LeSee Driverless Car at beijing auto show 2016 | Patrika News
कार

LeEco ने पेश की सेल्फ ड्राइविंग कार, 210 किमी की है रफ्तार

चीन की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी LeEco ने अपनी ड्राइवरलैस कार LeSee का बीजिंग में किया प्रदर्शन

Apr 22, 2016 / 09:33 am

Anil Kumar

LeEco Lesee

LeEco Lesee

बीजिंग। गूगल द्वारा ड्राइवरलैस कार बना कर लॉन्च करने से पहले ही अब चीन की मोबाइल बनाने वाली चीनी कंपनी LeEco सुर्खियों में आ चुकी है। इस कंपनी ने पहली सुपरकार को बीजिंग में प्रदर्शित किया है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि यह भी Self Driving Car है। हालांकि यह एक इलेक्टिक है जिसका कंसेप्ट मॉडल तैयार किया गया है जिसे बीजिंग ऑटो शो में प्रदर्शित किया जा रहा है।

210 किमी रफ्तार वाली सुपरकार
लीको अपनी इस ड्राइवरलैस सुपरकार को LeSee नाम से लेकर आ रही है। कंपनी ने इसे बनाने के लिए ऐस्टन मार्टिन और फैरडे फ्यूचर जैसी कंपनियों से हाथ मिलाया है। लीको लीसी सुपरकार में आगे की तरऊ एक बड़ा-सा एलईडी डिस्पले दिया गया है जिस पर जरूरी सूचनाएं डिस्पले होती है। यह ड्राइवरलैस कार लगभग 210 किमी प्रतिघंटा की जबरदस्त रफतार से दौड़ सकती है।


पूरी तरह ऑटोमेटिक ड्राइविंग सिस्टम
लीको लीसी कार में पूरी तरह से ऑटोमेटिक ड्राइविंग सिस्टम्स दिया गया है जिसमें सेल्फ-पार्किंग कंट्रोल्ड वाया वॉयस कमांड्स भी शामिल है। इसके अलावा इसमे फेस रिकग्निशन, पाथ रिकग्निशन और इमोशन रेकग्निशन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

फोल्डेबल स्टीयरिंग व्हील
इस सुपरकार में फोल्डेबल स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिसे फोल्ड करते ही यह यह सेल्फ-ड्राइविंग मोड में चली जाती है। लीको कंपनी का मानना है कि यह ऑल-इलेक्ट्रिक बैटरी कॉन्सेप्ट कार टेस्ला मोटर्स की मॉडल ई को तगड़ी चुनौती पेश करने वाली होगी। लीको के मुताबिक यह कार सेल्फ-ड्राइविंग टैक्सी के रूप में भी काम कर सकती है।

Home / Automobile / Car / LeEco ने पेश की सेल्फ ड्राइविंग कार, 210 किमी की है रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो