scriptMahindra ने दिया ग्राहकों को झटका! Bolero की बढ़ाई कीमत | Mahindra hikes prices of Bolero and Bolero Neo | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Mahindra ने दिया ग्राहकों को झटका! Bolero की बढ़ाई कीमत

Mahindra Bolero Price Hike: महिंद्रा ने हाल ही में ग्राहकों को झटका दे दिया है। कंपनी ने अपनी पॉपुलर एसयूवी बोलेरो की कीमत बढ़ाने के फैसला लिया है। कीमत बढ़ाने का यह फैसला सिर्फ बोलेरो के नॉर्मल वैरिएंट्स के लिए ही नहीं, बल्कि बोलेरो नियो पर भी लागू होगा।

नई दिल्लीMar 11, 2023 / 01:56 pm

Tanay Mishra

mahindra_bolero_and_bolero_neo.jpg

Mahindra Bolero & Bolero Neo

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) देश में सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है। कंपनी की तरफ से पैसेंजर व्हीकल्स के साथ ही कमर्शियल व्हीकल्स भी बनाए जाते हैं। हालांकि महिंद्रा के द्वारा बनाए जाने वाले सभी व्हीकल्स में गाड़ियाँ सबसे ज़्यादा पॉपुलर हैं। कंपनी का देश में अच्छा लाइनअप है। इनमें कई पॉपुलर कार मॉडल्स हैं। इन पॉपुलर कार मॉडल्स में महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) भी शामिल है। लंबे समय से बोलेरो कंपनी की पॉपुलर गाड़ियों में से एक रही है। पर हाल ही में कंपनी ने ग्राहकों को झटका दे दिया है।

कंपनी ने बढ़ाई कीमत, ग्राहकों को झटका

हाल ही में महिंद्रा ने बोलेरो की कीमत बढ़ाने का फैसला लिया है। कीमत बढ़ाने का यह फैसला बोलेरो नियो पर भी लागू होगा। कंपनी के इस फैसले से कई ग्राहकों को झटका लगा है।

कितनी बढ़ी कीमत?

रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा बोलेरो के B4 वैरिएंट की कीमत में 25,000 रुपये का इजाफा हुआ है। पहले इसकी शुरुआती कीमत 9.53 लाख रुपये थी, जो अब बढ़कर 9.78 लाख रुपये हो गई है। इसके टॉप स्पेक वैरिएंट B6 (O) की कीमत में 31,000 रुपये का इजाफा हुआ है। पहले इसकी शुरुआती कीमत 10.48 लाख रुपये थी, जो अब बढ़कर 10.79 लाख रुपये हो गई है।

वहीं बोलेरो नियो के N4, N8 और N10 वैरिएंट्स की कीमतों में 15,000 रुपये का इजाफा हुआ है। पहले N4 वैरिएंट की शुरुआती कीमत 9.48 लाख रुपये थी, जो अब बढ़कर 9.63 लाख रुपये हो गई है। वहीं पहले N8 वैरिएंट की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये थी, जो अब बढ़कर 10.15 लाख रुपये हो गई है। N10 वैरिएंट की शुरुआती कीमत पहले 11.21 लाख रुपये थी, जो अब बढ़कर 11.36 लाख रुपये हो गई है।

बोलेरो के B6 वैरिएंट और बोलेरो नियो के N10 LE वैरिएंट्स की कीमत में इजाफा नहीं किया गया है।

bolero_and_bolero_neo.jpg


यह भी पढ़ें

गर्मियों में कार के AC का ज़्यादा इस्तेमाल हो सकता है नुकसानदायक, जानिए कैसे

कीमत बढ़ाने की क्या है वजह?


सरकार के आदेश के अनुसार 1 अप्रैल, 2023 से देश में नए RDE (रियल ड्राइविंग एमिशन) नॉर्म्स लागू किए जाएंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए महिंद्रा ने बोलेरो और बोलेरो नियो के ऊपर दिए हुए वैरिएंट्स के इंजन में RDE नॉर्म्स के अनुसार अपडेट किया है। इसी वजह से कंपनी ने कीमतों में इजाफा किया है।

यह भी पढ़ें

Hyundai की नई सेकेंड जनरेशन Kona Electric Car के फीचर्स का हुआ खुलासा, जानिए क्या है खास



Home / Automobile / Mahindra ने दिया ग्राहकों को झटका! Bolero की बढ़ाई कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो