scriptटोयोटा इनोवा को पछाड़ महिन्द्रा की ये कार बनी लोगों की पहली पसंद, 10000 लोगों ने की बुकिंग | Mahindra Marazzo is new hot favorite mpv in india, here is proof | Patrika News

टोयोटा इनोवा को पछाड़ महिन्द्रा की ये कार बनी लोगों की पहली पसंद, 10000 लोगों ने की बुकिंग

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2018 03:47:32 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

महिन्द्रा मराजो का मुख्य आकर्षण उसकी डिजाइन की वजह से है। लोग इसके शार्क से इंस्पायर डिजाइन को बेहद पसंद कर रहे हैं।

marazzo

टोयोटा इनोवा को पछाड़ महिन्द्रा की ये कार बनी लोगों की पहली पसंद, 10000 लोगों ने की बुकिंग

नई दिल्ली: mahindra marazzo को लॉन्च हुए अभी एक महीना ही बीता है लेकिन इस कार की दीवानगी लोगों के सर चढ़कर बोल रही है। यही वजह है कि लोग धड़ाधड़ मराजो की बुकिंग कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक लॉन्चिंग के एक महीने के अंदर ही 10000 लोगों ने इस कार की बुकिंग कर दी है। आपको मालूम हो इस कार का सीधा मुकाबला टोयोटा इनोवा से है और फिलहाल महिन्द्रा की ये mpv कार रेस जीतती नजर आ रही है।
इस वजह से लोग हो रहे हैं अट्रैक्ट-

आपको बता दें कि महिन्द्रा मराजो का मुख्य आकर्षण उसकी डिजाइन की वजह से है। लोग इसके शार्क से इंस्पायर डिजाइन को बेहद पसंद कर रहे हैं। इसके फ्रंट में फ्रंट ग्रील लगाया गया है जिसकी डिजाइन शार्क के दांत जैसी लगती है। इसके अलावा फ्रंट में LED DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉग लैंप, आक्रामक बंपर ईत्यादि भी लगाए गए हैं जो इसकी शोभा बढ़ाते हैं। फॉग लैंप में प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। महिंद्रा मराजो में 17-इंच का अलॉय व्हील लगाया गया है जो कि काफी स्पोर्टी लगता है। साथ ही इसमें टर्न सिग्नल के साथ इंटीग्रेटेड ORVMs भी लगा है। बात करें कार के पीछे के हिस्से की तो इसमें शार्क LED टेल लाइट, हाई स्टॉप लैंप और स्पोर्टी बंपर दिये गए हैं।
4 वेरिएंट में कंपनी ने किया पेश- महिंद्रा मराजो को कुल चाल वेरिएंट में पेश किया गया है जिसमें M2, M4, M6 और M8 शामिल है। बेस वेरिएंट M2 की कीमत शुरू होती है 9.99 लाख से जो टॉप-एन्ड वेरिएंट के लिए 13.90 लाख रुपए तक जाती है। ये सभी कीमतें एक्स शोरूम की हैं।
इंजन, पॉवर और स्पेसीफिकेशन-

महिंद्रा मराजो में बिल्कुल नया 1.5-लीटर फोर-सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है जो कि 120 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है जो कि अगले पहियों में पावर सप्लाई करता है। महिंद्रा मराजो को प्रामाणत तौर पर 17.6 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलेगी। बता देंक महिंद्रा मराजो को पेट्रोल वेरिएंट में भी उतारा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो