scriptआज करिए बुकिंग और 2 साल बाद होगी डिलीवरी! हाई डिमांड के चलते इस SUV के वेटिंग पीरियड ने किया हैरान | Mahindra Scorpio N In High Demand Book Now and Get Delivery After 2 Year | Patrika News

आज करिए बुकिंग और 2 साल बाद होगी डिलीवरी! हाई डिमांड के चलते इस SUV के वेटिंग पीरियड ने किया हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2022 07:07:05 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Mahindra Scorpio N को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 23.90 लाख रुपये के बीच है।

mahindra_scorpio.jpg

Mahindra Scorpio

फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है और ऐसे में ज्यादातर लोग आगामी दशहरा और दिवाली के मौको देखते हुए अपनी पसंदीदा गाड़ियों की बुकिंग भी कराना शुरू कर चुके हैं। लेकिन हाल ही में घरेलू बाजार में लॉन्च हुई एक 7-सीटर एसयूवी ने अपने भारी डिमांड से सबको हैरत में डाल रखा है। आलम ये है कि यदि आप इस महीने इस SUV की बुकिंग कराते हैं तो आपको पूरे दो साल बाद यानी कि, सितंबर 2024 में अपने गाड़ी की डिलीवरी मिलेगी। हम बात कर रहे हैं, नई Mahindra Scorpio-N की, इस एसयूवी ने बाजार में आते ही धूम मचा दी है, और लोग तेजी से इसकी बुकिंग करा रहे हैं।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को खरीदारों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी ने जब इसकी बुकिंग शुरू की थी तो पहले 25,000 यूनिट्स की बुकिंग महज एक मिनट में हो गईं और 1 लाख यूनिट्स की बुकिंग दर्ज होने में महज 1 घंटे का समय लगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की योजना इस साल के अंत से पहले करीब 25,000 यूनिट की डिलीवरी करने की है।

सिर्फ स्कॉर्पियो एन ही नहीं, महिंद्रा एक्सयूवी700 का वेटिंग पीरियड भी करीब 2 साल का है। कंपनी एसयूवी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, क्योंकि सेमी-कंडक्टर की कमी का सामना भी महिंद्रा को करना पड़ रहा है। हालांकि, चिप की कमी की समस्या धीमें-धीमें कम हो रही है और उम्मीद है कि कंपनी प्रोडक्शन बढ़ाए।

mahindra_scorpio-amp.jpg


महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को कंपनी ने बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार कर बाजार में उतारा है। स्कॉर्पियो-एन की लंबाई 4,662mm, चौड़ाई 1,917mm और उंचाई 1,870mm है। इस एसयूवी में आपको 2,750mm का व्हीलबेस और 187mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इस एसयूवी को कंपनी ने दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है।

यह भी पढें: CNG और LPG किट को लेकर सरकार का बड़ा फैसला! कार मालिकों की होगी बल्ले

इसके पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का mStallio टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 200PS की दमदार पावर और 370Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल वेरिएंट में 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है जो कि 130PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

mahindra_scorpio-n.jpg


इस SUV में एड्रेनोएक्स यूजर इंटरफेस सहित कई ऐसे फीचर्स हैं जो कि आपको पहली महिंद्रा एक्सयूवी700 में देखने को मिले थें। नई स्कॉर्पियो-एन में सोनी का 3डी साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर, कई ड्राइव मोड, 6 एयरबैग, रूफ-माउंटेड स्पीकर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 23.90 लाख रुपये के बीच है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो