scriptCreta को टक्कर देगा Mahindra XUV500 का नया मॉडल, इन बड़े बदलावों के साथ लेगी एंट्री | mahindra xuv500 next gen will launch in 2020 | Patrika News

Creta को टक्कर देगा Mahindra XUV500 का नया मॉडल, इन बड़े बदलावों के साथ लेगी एंट्री

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2019 10:54:00 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

यह वर्तमान 2.2-लीटर डीजल इंजन से 25hp ज्यादा पावर होगा। नई एसयूवी में लगा इंजन जल्द लागू होने वाले BS-VI मानकों के अनुकूल होगा।

xuv500

Creta को टक्कर देगा Mahindra XUV500 का नया मॉडल, इन बड़े बदलावों के साथ लेगी एंट्री

नई दिल्ली: MAHINDRA अपनी पापुलर कार xuv500को नए अवतार में लाने जा रही है। फर्स्ट जनरेशन xuv500की तरह ही मोनोकॉक-बॉडी वाली होगी। हालांकि, नए मॉडल को नए प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। खबरों की मानें तो अपडेटेड मॉडल का डिजाइन एकदम नया और काफी अग्रेसिव होगा। वहीं साइज में ये वर्तमान मॉडल से बड़ी होगी और इसमें केबिन रूम भी ज्यादा मिलेगा। नया मॉडल बड़ा होने से एसयूवी की तीसरी-रो में वर्तमान मॉडल से ज्यादा स्पेस होगा ।

ये भी पढ़ें-ठंड में ड्राइविंग के दौरान अपनाएं ये तरीके, कभी नहीं होगा एक्सीडेंट

महिन्द्रा अपनी कारों की पॉवरफुल परफार्मेंस की वजह से पापुलर है और इस बार भी इस नई महिंद्रा एक्सयूवी500 में कंपनी नया 2.0-लीटर डीजल इंजन देगी जो 180hp का पावर जनरेट करेगा। यह वर्तमान 2.2-लीटर डीजल इंजन से 25hp ज्यादा पावर होगा। नई एसयूवी में लगा इंजन जल्द लागू होने वाले BS-VI मानकों के अनुकूल होगा।

ये भी पढ़ें-250 रूपए हर दिन बचाकर खरीद सकते हैं लाखों की Maruti Swift, यहां जानें पूरा प्लान

2020 में होगी लॉन्च-

नई महिंद्रा एक्सयूवी500 साल 2020 के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

कंप्टीशन की बात करें तो मार्केट में इस एसयूवी को नेक्स्ट जनरेशन hyundai creta, किआ एसपी कॉन्सेप्ट एसयूवी और एमजी मोटर एसयूवी से टक्कर मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो