script34km की माइलेज के साथ New Alto K10 S-CNG भारत में हुई लॉन्च, कीमत महज इतनी | Maruti All-New Alto K10 S-CNG launched in india with 34km mileage | Patrika News

34km की माइलेज के साथ New Alto K10 S-CNG भारत में हुई लॉन्च, कीमत महज इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2022 05:14:36 pm

Submitted by:

Bani Kalra

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी हाल ही में Alto K10 को नया अवतार में लॉन्च किया था। और अब ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Alto K10 को CNG वर्जन में भी लॉन्च कर दिया है। All-New Alto K10 S-CNG को सिर्फ एक ही वेरिएंट (VXI S-CNG)में पेश किया है।

alto_k10_cng.jpg

 

All-New Alto K10 S-CNG: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी हाल ही में Alto K10 को नया अवतार में लॉन्च किया था। और अब ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Alto K10 को CNG वर्जन में भी लॉन्च कर दिया है। All-New Alto K10 S-CNG को सिर्फ एक ही वेरिएंट (VXI S-CNG)में पेश किया है और इसकी एक्स-शो रूम कीमत 5,94,500 लाख रुपये है। कंपनी के मुताबिक यह कार 33.85km/kg की माइलेज देगी। आइये जानते हैं इसके इंजन और अन्य सभी फीचर्स के बारे में…

 

All-New Alto K10 S-CNG

बात इंजन की करे तो Alto K10 S-CNG में 1.0 लीटर के पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 56.69 PS की पावर और 82.1 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह कार 33.85km/kg की माइलेज देगी। यह कार सिर्फ 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आई है। CNG मोड की वजह से इसमें पावर और टॉर्क में थोड़ा सा बदलाव किया है। पेट्रोल मोड पर यह कार 24.90 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

नई Alto K10 में कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया है, इसमें ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। डिजाइन और इंटीरियर के मामले में यह कार अब और भी ज्यादा स्टाइलिश हो गई है। अब देखना होगा भारत में इसका CNG अवतार कितना पसंद आता है। इसी कार के साथ अब कंपनी का CNG पोर्टफोलियो और भी बड़ा हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो