scriptअब 28 km से ज्यादा की माइलेज देगी Maruti FRONX, CNG अवतार में हुई लॉन्च | Maruti FRONX S-CNG launched in india with 28km plus mileage | Patrika News
कार

अब 28 km से ज्यादा की माइलेज देगी Maruti FRONX, CNG अवतार में हुई लॉन्च

FRONX S-CNG: मारुति सुजुकी ने अभी हाल ही में अपनी लाइफ स्टाइल कॉम्पैक्ट एसयूवी FRONX को अब CNG वर्जन में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे अब और भी ज्यादा किफायती कार बना दिया है और वो लोग जोकि FRONX को CNG पर चलाने का सपना देख रहे थे उनके लिए यह एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है।

Jul 12, 2023 / 02:16 pm

Bani Kalra

fronx_cng.jpg

FRONX S-CNG

 

Maruti FRONX S-CNG: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अभी हाल ही में अपनी लाइफ स्टाइल कॉम्पैक्ट एसयूवी FRONX को अब CNG वर्जन में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे अब और भी ज्यादा किफायती कार बना दिया है और वो लोग जोकि FRONX को CNG पर चलाने का सपना देख रहे थे उनके लिए यह एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। आपको बता दें कि जून महीने में इस कार ने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है। 28km से ज्यादा की माइलेज अब यह कार भारत में मारुति सूजुकी की तरफ से एक और किफायती मॉडल साबित हो सकती है। आइये जानते है कीमत से लेकर इसकी बाकी की डिटेल्स के बारे में…



इंजन और पावर:

FRONX S-CNG: में 1.2L K-Series DualJet, Dual VVT पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 57kW की पावर 98.5Nm का टॉर्क CNG मोड पर देता है, कंपनी का दावा है कि यह कार 28.51 km/kg की माइलेज ऑफर्स करती है और जोकि अपने सेगमेंट में बेस्ट है।यह मॉडल 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है FRONX S-CNG को सिर्फ Sigma और Delta वेरिएंट में लाया गया है। इस इंजन की मदद से ऑफ रोडिंग के लिए फ्रॉन्क्स को एक अच्छा ऑप्शन माना जा रहा है।


 

मारुति सुजुकी FRONX S-CNG कीमतें:

FRONX S-CNG Sigma: 8,41,500 लाख रुपये (एक्स-शो रूम)

FRONX S-CNG Delta: 9,27,500 लाख रुपये(एक्स-शो रूम)



मिलेंगे शानदार फीचर्स:

|मारुति सुज़ुकी Fronx में कई शानदार फीचर्स मिलेंगे। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, जियो-फेंस, नैविगेशन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, 360 व्यू कैमरा EBD, ABS, ESP, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स, हिल होल्ड असिस्ट और दूसरे फीचर्स भी मिलेंगे। डायमेंशन की बात करने तो मारुति FRONX की लम्बाई 3,995mm, हाईट 1,550mm और चौड़ाई 1,765mm है।




FRONX S-CNG के लॉन्च के अवसर पर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग और सेल्स, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “FRONX S-CNG, अपनी नए जमाने की अपील और गतिशील सड़क उपस्थिति के साथ, उन ग्राहकों के दिलों में अपनी जगह बनाई है और अब में आने के बाद पर्यावरण के के लिए भी बेहतर है। इस साल के ऑटो एक्सपो में पेश किए जाने के बाद से, FRONX को अपनी स्पोर्टी डिजाइन भाषा, उन्नत पावरट्रेन और प्रीमियम तकनीक के कारण जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

 

Hindi News/ Automobile / Car / अब 28 km से ज्यादा की माइलेज देगी Maruti FRONX, CNG अवतार में हुई लॉन्च

ट्रेंडिंग वीडियो