scriptबाजार में आते ही तहलका मचाएंगी Maruti Suzuki की ये दो नई Car, लग्जरी कारों को देंगी मात | Maruti Suzuki's 2 New Car Will Be Launch in 2019 | Patrika News

बाजार में आते ही तहलका मचाएंगी Maruti Suzuki की ये दो नई Car, लग्जरी कारों को देंगी मात

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 04:19:46 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) अगले वित्त वर्ष यानि 2019-20 में 2 नई कारें लॉन्च करने जा रही है।इसी के साथ मारुति सुजुकी अपनी वर्तमान कारों को भी अपग्रेड कर रही है।

Maruti Suzuki

बाजार में आते ही तहलका मचाएंगी Maruti Suzuki की ये दो नई Car, लग्जरी कारों को देंगी मात

भारत की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) अगले वित्त वर्ष यानि 2019-20 में 2 नई कारें लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी के चेयरमैन ने बताया कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में भी दो नई कारें लॉन्च की थी और अब दोबारा नई कारें बाजार में उतारी जाएंगी। इसी के साथ मारुति सुजुकी अपनी वर्तमान कारों को भी अपग्रेड कर रही है और इनमें एयरबैग्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स शामिल किए जाएंगे।

भारत में इस समय मारुति सुजुकी की ये पांच कारें सबसे ज्यादा पसंद की जा रही हैं…
मारुति सुजुकी स्विफ्ट ( Maruti Suzuki Swift ) इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट में 1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है।

मारुति सुजुकी डिजायर ( Maruti Suzuki Dzire ) इंजन और पावर की बात की जाए तो डिजायर में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है । डीजल वेरिएंट की बात की जाए तो इसमें 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है ।

मारुति सुजुकी बलेनो ( Maruti Suzuki Baleno ) इंजन और पावर की बात की जाए तो बलेनो में 1248 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो ( Maruti Suzuki Alto ) इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑल्टो में 998 सीसी का इंजन दिया गया है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा ( Maruti Suzuki Vitara Brezza ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इसमें 1248 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है ।

मिली जानकारी के अनुसार मारुति सुजुकी का एक नया मॉडल नेक्सा प्रीमियम शोरूम और दूसरा अरीना शोरूम से बेचा जाएगा। कंपनी 2019 में आने वाली इन कारों को लेकर काफी खुश है, जिससे ज्यादा से ज्यादा नए ग्राहक कंपनी की इन कारों से जुड़ेंगे। इसी के साथ जून तक सभी कारों में एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर जैसी फीचर्स दिए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो